PM Modi Ukraine Visit : इसी महीने यूक्रेन दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी !

विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs ) ने सोमवार यानी आज जानकारी देते हुए बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन (ukraine trip ) का दौरा करेंगे ।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-19T152823.691
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) यूक्रेन का दौरा करेंगे। भारतीय विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs ) ने इस बात की जानकारी दी है। वे इसी महीने के आगामी 21 से 23 अगस्त के बीच पोलैंड और यूक्रेन के दौरे पर रहेंगे। बताया जा रहा है कि रूस (Russia ) के साथ संघर्ष के बाद युद्धग्रस्त देश (war torn country ) की पीएम मोदी की यह पहली यात्रा होगी। मॉस्को में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin ) से मुलाकात के लगभग एक महीने बाद मोदी यूक्रेन  (ukraine) का दौरा करेंगे।

ये खबर भी पढ़िए... वक्फ संशोधन विधेयक को लेकर बोले जगदंबिका पाल, ठंडे बस्ते में नहीं जाएगा विधेयक

पोलैंड और यूक्रेन जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी महीने की आगामी 21 से 23 अगस्त के बीच पोलैंड और यूक्रेन ( poland and ukraine ) में रहेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम यूक्रेन की राजधानी कीव जाने की उम्मीद है। इससे पहले जुलाई में पीएम मोदी की मॉस्को यात्रा पर कई पश्चिमी देशों विरोध किया था। यहां तक की यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ( President Volodymyr Zelensky ) ने कहा था कि पीएम मोदी का पुतिन से गले मिलना शांति प्रयासों के लिए एक विनाशकारी झटका है।

ये खबर भी पढ़िए...Blue Supermoon : आज विशाल और नीला दिखेगा चंद्रमा, 30% ज्यादा चमकेगा चांद, जानें क्या है ब्लू सुपरमून

बतौर प्रधानमंत्री किसी भारतीय की पहली यूक्रेन यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यूक्रेन की यह यात्रा होगी। बताया जा रहा है कि किसी भारतीय प्रधानमंत्री की यूक्रेन की पहली यात्रा होगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ( Randhir Jaiswal ) ने कहा कि हम जल्द ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और इसके बार और डिटेल से जानकारी देंगे। 

ये खबर भी पढ़िए...सीएम मोहन यादव का बयान बोले आरक्षण से मजबूत होंगी महिलाएं, दुनिया देखेगी भारतीय लोकतंत्र की ताकत

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन poland and ukraine रणधीर जायसवाल विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की पोलैंड भी जाएंगे मोदी यूक्रेन जाएंगे पीएम मोदी PM Modi Ukraine Visit