संसद सत्र : राहुल के वार को अखिलेश देंगे धार, पीएम करेंगे पलटवार

संसद के मानसून सत्र में आज पीएम मोदी भाषण देंगे। वे कल राहुल गांधी द्वारा लगाए गंभीर आरोपों का सदन में उत्तर देंगे। वहीं इससे पहले अखिलेश यादव भी संसद में तीखे सवाल उठाएंगे...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
लोकसभा में पीएम मोदी का भाषण
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकसभा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धन्यवाद प्रस्ताव पर चल रही चर्चा का जवाब देंगे। कल राहुल गांधी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर 90 मिनट का भाषण दिया। इसके अलावा सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चल रहे धन्यवाद प्रस्ताव में भाग लेंगे।

राहुल ने उठाए ये मुद्दे

अपने 90 मिनट के भाषण में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने संविधान, अग्निवीर, मणिपुर, अडानी-अंबानी, नीट, अयोध्या, हिंदू जैसे कई मुद्दों पर सरकार को घेरा। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत जय संविधान के नारे से की। भाषण के दौरान उन्होंने भगवान शिव और गुरु नानक देव की तस्वीर भी दिखाई।

ये खबर भी पढ़िए...

राहुल गांधी ने हिंदुओं पर क्या कहा कि सदन में खड़ा हो गया हंगामा

राहुल को अखिलेश का साथ

संसद में आज राहुल गांधी को सरकार घेरने में अखिलेश यादव का साथ मिलेगा। आज सपा प्रमुख भी धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलेंगे। इससे पहले उन्होंने कहा- "अग्निवीर (योजना), ओपीएस और किसानों के मुद्दे कायम हैं। सरकार भले ही नई हो, लेकिन मुद्दे पुराने हैं... यह भाजपा की रणनीति है।"

ये खबर भी पढ़िए...

विधानसभा मानसून सत्र : नर्सिंग घोटाले पर हंगामा, कार्रवाई कल तक स्थगित

राहुल-मोदी की जुबानी जंग

सदन के नेता और नेता प्रतिपक्ष के बीच जुबानी जंग कल राहुल गांधी के भाषण के साथ शुरू हो गई थी। इस दौरान राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा- पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है। इसके जवाब में राहुल बोले- नरेंद्र मोदी जी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं। बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं। आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है। 

ये खबर भी पढ़िए...

संसद भवन के बाहर विपक्ष का प्रदर्शन, राहुल गांधी भी शामिल

जवाब देंगे पीएम

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर सदन में धन्यवाद प्रस्ताव चल रहा है। इस पर आज पीएम मोदी अपना जवाब देंगे। सदन में सभी के धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलने के बाद अंत में पीएम मोदी सभी सवालों का जवाब देंगे। राहुल गांधी के तीखे हमलों के बाद देखना होगा कि पीएम इसका क्या जवाब देते हैं।

ये खबर भी पढ़िए...

MP Vidhan Sabha : मोहन यादव सरकार का पहला पूर्ण बजट कल, ये होगा खास

राहुल गांधी नरेंद्र मोदी अखिलेश यादव संसद सत्र धन्यवाद प्रस्ताव राष्ट्रपति का अभिभाषण