भगवान जगन्नाथ को लेकर ये क्या बोल गए संबित पात्रा, जो अब भड़भड़ाए फिर रहे हैं...

बीजेपी के पुरी लोकसभा से उम्मीदवार संबित पात्रा की भगवान जगन्नाथ पर की गई टिप्पणी के बाद अब काफी विवाद हो गया है। विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। स्थानीय कांग्रेस इकाई ने इसे ओडिशा अस्मिता (गौरव) पर सीधा हमला बताया है।

author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
ेोसवगू
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

चुनावी रैली में मंच से बोलते हुए नेता कुछ का कुछ बोल जाते हैं, जिसमें से कुछ बातें विवाद पैदा कर देती हैं। सोमवार को कुछ ऐसा ही भाजपा नेता संबित पात्रा ( sambit patra ) के साथ भी देखने को मिला। सोमवार को लोकसभा चुनाव  के पांचवें चरण के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए संबित पात्रा ने बड़े विवाद को जन्म दिया है। ओडिशा की संस्कृति और भगवान जगन्नाथ के बारे में बोलते हुए, संबित पात्रा ने कहा कि भगवान जगन्नाथ पीएम मोदी के भक्त हैं। बाद में बोले कि जुबान फिसल गई, वह मोदी को प्रभु जगन्नाथ ( lord jagganth )का भक्त कहना चाह रहे थे। स्थानीय कांग्रेस इकाई ने इसे ओडिशा अस्मिता (गौरव) पर सीधा हमला बताया है।

देखिए क्या कह रहे हैं संबित पात्रा...

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने की निंदा

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भगवान जगन्नाथ का अपमान करने के लिए संबित पात्रा की आलोचना की और कहा कि बीजेपी नेता की टिप्पणी ने करोड़ों लोगों की आस्था को ठेस पहुंचाया है।

सीएम नवीन पटनायक ( cm naveen patnayak) ने एक बयान में कहा महाप्रभु श्रीजगन्नाथ ब्रह्मांड के भगवान हैं। महाप्रभु को दूसरे इंसान का भक्त कहना भगवान का अपमान है। इससे भावनाओं को ठेस पहुंची है और दुनिया भर में करोड़ों जगन्नाथ भक्तों और उड़िया लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है। 

 

बीजेपी के पुरी लोकसभा से उम्मीदवार संबित पात्रा की भगवान जगन्नाथ पर की गई टिप्पणी ( lord jagganth statement )के बाद अब काफी विवाद हो गया है। इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।जिसमें संबित पात्रा को कहते हुए सुना जा सकता है कि भगवान जगन्नाथ पीएम मोदी के भक्त हैं।

ये भी पढ़ें...

ठगे गए राजकुमार : ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महानआर्यमन से 12 लाख की ठगी

संबित पात्रा ने मांगी माफी लिखा मैं तीन दिन का उपवास रखूंगा

बढ़ते हुए विवाद को देखते हुए बीजेपी नेता संबित पात्रा ने सोशल मीडिया एक पोस्ट लिखते हुए माफी मांगी है। उन्होंने लिखा आज महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी को लेकर मुझसे जो भूल हुई है उस विषय को लेकर मेरा अंतर्मन अत्यंत पीड़ित है। मैं महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के चरणों में शीश झुकाकर क्षमा याचना करता हूँ। अपने इस भूल सुधार और पश्चाताप के लिए अगले 3 दिन मैं उपवास पर रखूंगा।

ये भी पढ़ें...

20 साल पहले जिस ट्रेन से लाहौर पहुंची थी गीता, उसी से लौटीं...भोपाल में देंगी 8वीं की परीक्षा

महाप्रभु श्रीजगन्नाथ Sambit Patra CM Naveen Patnayak ओडिशा की संस्कृति lord jagganth statement