सेठ को खिलाया खाना और ढाई करोड़ का हीरा पार, फिर आधार...

पुलिस का कहना है कि इन आरोपियों के पस से चोरी का माल बरामद हुआ है। इनकी पहचान नीरज उर्फ राजा यादव और राजू उर्फ ​​शत्रुघ्न कुमार के रूप में हुई है।

author-image
Pooja Kumari
New Update
MUMBAI
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मुंबई में अपने सेठ के घर से करीब ढाई करोड़ रुपए के जेवर लेकर फरार होने वाले दो नौकरों को बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक दोनों नोकरों ने अपने मालिक और उनके परिवार को नशीला पदार्थ खिलाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। हफ्ते भर तक पुलिस की जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने इव आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि आधार कार्ड के जरिए इन नोकरों की पहचान करने में मुंबई और बिहार पुलिस को सहायता मिली। 

यह खबर भी पढ़ें - पुलिस में निकली बंपर भर्तियां, 12वीं पास है योग्यता, ऐसे करें आवेदन

नशीला पदार्थ देकर दिया घटना को अंजाम

पुलिस का कहना है कि इन आरोपियों के पस से चोरी का माल बरामद हुआ है। इनकी पहचान नीरज उर्फ राजा यादव और राजू उर्फ ​​शत्रुघ्न कुमार के रूप में हुई है। दोनों ने कथित तौर पर 10 फरवरी को उपनगरीय खार निवासी अपने मालिक और उसके परिवार के सदस्यों के खाने में कुछ नशीला पदार्थ मिलाया और घर में जो भी किमती सामान थे, वो लेकर भाग गए। 

यह खबर भी पढ़ें - पाकिस्तान में अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर बलाज टीपू की गोली मारकर हत्या

नौकर के खिलाफ एफआईआर 

पुलिस अधिकारी के मुताबिक ये घटना 11 फरवरी को तब सामने आई, जब 55 वर्षीय शिकायतकर्ता मालिक को पता चला कि उसके फ्लैट से हीरे के जेवर गायब हैं। मालिक ने पुलिस को ये भी बताया कि जब मेरे परिवार की नींद से आंख खुली तो सब उल्टी करने लगे थे। इसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। जब सब लोग अस्पताल से घर लौटे तो नोकर के खिलाफ चोरी सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज करवाई गई। 

यह खबर भी पढ़ें - पासपोर्ट रैंकिंग में भारत 85वें नंबर पर, न्याय यात्रा से अखिलेश दूर

पुलिस कर रही है मामले की जांच 

बीते सोमवार यानी 19 फरवरी को पुलिस ने इन नौकरों को उनके आधार कार्ड के विवरण और तकनीकी मदद से पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों की गिरफ्तारी बिहार से हुई है। दोनों को भारतीय दंड संहिता की धारा 328 (जहर के माध्यम से चोट पहुंचाना), 381 (नौकर द्वारा चोरी), और 34 (सामान्य इरादा) के तहत गिरफ्तार किया गया। जानकारी के मुताबिक पुलिस शत्रुघ्न कुमार को इससे पहले भी 50 लाख रुपए की चोरी के मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। फिलहाल, पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है और मामले की जांच-पड़ताल जारी है। बता दें कि इन नौकरों ने मुंबई स्थित अपने मालिक के घरवालों को नशीला पदार्थ खिलाकर 2.46 करोड़ रुपए के हीरे के आभूषण चोरी कर लिए थे। 

यह खबर भी पढ़ें - सबसे ताकतवर पासपोर्ट की लिस्ट जारी, भारत की रैंकिंग ने चौंकाया

मुंबई