सब इंस्पेक्टर भर्ती पेपर लीक का मास्टर माइंड ​​​​​​​गिरफ्तार

सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा पेपर लीक केस के मास्टर माइंड को सीकर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी मार्च से ही फरार चल रहा था। पुलिस ने 2 महीने में 2 हजार किलोमीटर तक आरोपी का पीछा किया। जोधपुर रेंज आईजी की स्पेशल टीम को शुक्रवार को यह सफलता मिली।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा - 2021 का पेपर लीक का मामला सामने आया था। इसके आरोपी को जोधपुर पुलिस ने धर दबोचा है। आईजी विकास कुमार ने बताया कि आरोपी पौरव कालेर चूरू के छापर क्षेत्र के रामपुर गांव का रहने वाला है। उसे पकड़ने के लिए ऑपरेशन पताका चलाया गया था। दो महीने से टीम राजस्थान, गुजरात, गोवा, दिल्ली और पंजाब राज्यों में तलाश कर रही थी। आखिरकार टीम ने आरोपी को सीकर से पकड़ ही लिया। 

गाड़ी जलाने का जाल बिझाकर मास्टर माइंड को पकड़ा

आईजी ने बताया कि आरोपी अपनी गाड़ी की सर्विस करवाने के लिए सीकर आया था। गाड़ी सर्विस कराने का उसके मोबाइल पर नोटिफिकेशन भी आया था, जिसका पुलिस को पता चल गया था। इसके बाद जोधपुर और सीकर पुलिस ने तलाश शुरू की।

गाड़ी नंबर के आधार पर सीकर के गणेशम अपार्टमेंट पर पहुंची। वहां गार्ड से गाड़ी के बारे में पूछा। उसने बताया कि कुछ गेस्ट अपार्टमेंट के किसी फ्लैट में आए हैं, किसके आए हैं, इसकी जानकारी नहीं है।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी को दबोचने के लिए प्लान बनाया। अपार्टमेंट के बाहर खड़ी मास्टरमाइंड की गाड़ी के नीचे धुआं कर अनाउसमेंट करवाया कि लाल रंग की गाड़ी में आग लग गई है। इस पर आरोपी फ्लैट से नीचे आया और उसे दबोच लिया।



आरोपी का चाचा हो चुका है पुलिस विभाग से बर्खास्त

रेंज आईजी टीम ने आरोपी को दबोचने के लिए पहले दिल्ली,अहमदाबाद और जयपुर में दबिश दी थी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही वह भाग जाता था। आरोपी का चाचा पुलिस से बर्खास्त हो चुका है और वह भी पेपर लीक का आरोपी रहा है। आरोपी पौरव कालेर ब्लूटूथ से नकल कराने में एक्सपर्ट है। अक्टूबर 2021 पटवारी परीक्षा में ब्लूटूथ से नकल कराने में गिरफ्तार किया गया था। अब उसे एसओजी को सौंपा है।

आरोपी चलाता था कोचिंग 

आरोपी ने पूछताछ में बताया- वह चाणक्य के नाम से बीकानेर में कोचिंग चलाता था। 10 से 15 लाख रुपए प्रति अभ्यर्थी लेता था। आरोपी ने कई अभ्यर्थियों के नाम बताए। पुलिस उनकी भी तलाश कर रही है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

ऑपरेशन पताका राजस्थान