सांसद राहुल गांधी के बयान का खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने किया समर्थन, बोला- भारत में सिखों की स्थिति पर साहसिक बयान

अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी समुदायों को सांसद राहुल गांधी ने संबोधित किया है। उन्होंने कहा है कि RSS कुछ धर्मों, भाषाओं और समुदायों को अन्य की तुलना में कम मानता है। भारत में राजनीति नहीं, बल्कि इसी बात की लड़ाई है...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
Pannu Rahul Gandhi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कांग्रेस सांसद और नेता लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) इनदिनों अमेरिकी दौरे पर हैं। यहां राहुल गांधी ने भारत विरोधी अमेरिकी सांसद इल्हान उमर ( US MP Ilhan Omar ) से मुलाकात की। राहुल की इस मुलाकात की खूब चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर भी लोग जमकर पोस्ट कर रहे हैं।  केंद्र में सत्ता रूढ़ बीजेपी ने राहुल की इस मुलाकात पर सवाल खड़े किए हैं। बीजेपी के कई सांसद और नेताओं के राहुल गांधी इल्हान उमर से मुलाकात पर राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा हैं।

राहुल ने कहा था, सिखों को पगड़ी-कड़ा पहनने का अधिकार है या नहीं

दरअसल, राहुल ने भारतीय-अमेरिकी समुदायों ( Indian-American communities ) को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि RSS कुछ धर्मों की तुलना में अन्य धर्मों को कम मानता है। राहुल गांधी ने कहा कि भारत में राजनीति की नहीं, बल्कि इसी बात की लड़ाई लड़ी जा रही है। अमेरिका में कार्यक्रम को दौरान राहुल ने एक सिख व्यक्ति से पूछा कि मेरे पगड़ीधारी भाई आपका क्या नाम है तो उसने अपना नाम बलविंदर बताया। कांग्रेस नेता ने कहा कि लड़ाई इस बात की है कि क्या एक सिख (Sikh ) को भारत में पगड़ी (turban in india ) या कड़ा पहनने का अधिकार है या नहीं। या एक सिख के रूप में वह गुरुद्वारा (Gurudwara ) में जा सकते हैं या नहीं। राहुल गांधी के इसी बयान का आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने समर्थन किया है। 

  • गर्भकाल …
  • मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
  • कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
  • आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
  • इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

आतंकी पन्नू ने किया राहुल के बयान का समर्थन

खालिस्तान की मांग करने वालाा आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू  ( Terrorist Gurpatwant Singh Pannu ) ने कहा कि भारत में सिखों की स्थिति पर राहुल गांधी का बयान साहसिक है। उसने कहा है कि साल 1947 के बाद से भारत में सिखों अत्याचार हुए है। यह पंजाब की आजादी के लिहाज से सिख फॉर जस्टिस (Sikh for Justice ) के रुख की पुष्टि करता है।

राहुल गांधी के बयान पर दिल्ली में बीजेपी का प्रदर्शन

सिख समुदाय को लेकर अमेरिका में दिए बयान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का विरोध होना शुरू हो गया है। राहुल के बयान पर दिल्ली बीजेपी के सिख प्रकोष्ठ ने राहुल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी के नेता सरदार आरपी सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सिखों के लिए कई महत्वपूर्ण काम किए हैं और सिख समुदाय देश में पूरे मान-सम्मान के साथ रह रहा है। उन्होंने कहा है कि वे राहुल गांधी के बयान के खिलाफ कोर्ट जाएंगे। 

अमेरिकी सांसद इल्हान के साथ दिखे राहुल 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अमेरिका में भारत विरोधी इल्हान उमर से मुलाकात की एक तस्वीर सामने आ रही है। इस मुलाकात की तस्वीरें सामने आने पर बीजेपी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने मामले में ट्वीट कर निशाना साधा है। अमित ने लिखा है कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में इल्हान उमर से मुलाकात की, जो पाकिस्तान प्रायोजित भारत विरोधी आवाज है। वहीं बीजेपी नेता संजू वर्मा ने भी राहुल पर निशाना साधते हुए लिखा, कि राहुल गांधी सत्ता ( Rahul Gandhi power ) में आने के लिए व्याकुल हैं।

पाक कर रहा राहुल की तारीफ : सुधांशु 

बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि राहुल गांधी भारत के इतिहास के पहले नेता प्रतिपक्ष बने हैं, जिन्होंने किसी घोषित भारत विरोधी सांसद के साथ मुलाकत की है।  पाकिस्तान ने भी संयुक्त राष्ट्र संघ में राहुल गांधी का नाम इस्तेमाल किया था।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

अमेरिका बीजेपी प्रदर्शन आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू सांसद राहुल गांधी US MP Ilhan Omar अमेरिकी सांसद इल्हान उमर