हाथरस सत्संग हादसे को लेकर राहुल गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, रखी ये बड़ी मांग

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाथरस सत्संग हादसे को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर दुख जताया हैं। साथ ही सहायता राशि बढ़ाने और दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
UP Hathras accident Rahul Gandhi wrote letter CM Yogi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEW DELHI. उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए भगदड़ में 120 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद जमकर सियासत हो रही है। प्रदेश की बीजेपी सरकार विपक्ष के निशाने पर है। इस बीच कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उन्होंने सीएम योगी से मुआवजे की राशि को बढ़ाने और दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की है।

हादसे से मैं स्तब्ध हूं...

सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मुआवजा जल्द से जल्द दिया जाना चाहिए और घायलों को उचित उपचार मुहैया कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हाथरस में भगदड़ की घटना में 120 से अधिक लोगों की मौत की खबर से मैं स्तब्ध हूं। मैं हृदय में पीड़ा के साथ आपको यह पत्र लिख रहा हूं और मुझे पता है कि आप भी उस पीड़ा को महसूस कर रहे होंगे। राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अलीगढ़ और हाथरस जिलों के कई पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उनका दर्द बांटने की कोशिश की।

हाथरस में पीड़ितों से मुलाकात का किया जिक्र

राहुल गांधी ने पत्र में यह भी कहा कि लोगों को न्याय मिलना चाहिए और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। इससे पहले राहुल गांधी ने शुक्रवार को हाथरस का दौरा किया था और पीड़ितों से मुलाकात की। राहुल गांधी ने अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए पत्र में कहा हाथरस में भगदड़ हादसे से प्रभावित पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर, उनका दुख महसूस कर और समस्याएं जान कर मेरे पास कहने को कोई शब्द नहीं थे। 

मुआवजा अपर्याप्त, राशि बढ़ाई जाए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पत्र के माध्यम से सीएम योगी से कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से घोषित मुआवजा अपर्याप्त है। मैं आग्रह करता हूं कि मुआवजे की राशि बढ़ाई जाए और इसे जल्द से जल्द दिया जाए। आगे यह भी कहा कि लोगों को न्याय मिलना चाहिए और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। इससे पहले राहुल गांधी ने शुक्रवार को हाथरस का दौरा किया था और पीड़ितों से मुलाकात की।

ये खबर भी पढ़ें... CM Helpline पर शिकायत करने पर भड़के नायब तहसीलदार , कमरे में बंद कर किसान को पीटा

प्रशासन की लापरवाही का किया जिक्र

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि पीड़ित परिवारों ने मुझसे यह भी साझा किया कि इस पूरी घटना के लिए स्थानीय प्रशासन की लापरवाही और असंवेदनशीलता जिम्मेदार है। इस मामले में उचित और पारदर्शी जांच न केवल भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने की दिशा में एक कदम होगी, बल्कि इससे इन पीड़ित परिवारों का न्याय व्यवस्था में विश्वास भी पुन: स्थापित होगा।

ये खबर भी पढ़ें... TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ नए कानून के तहत FIR दर्ज, जानें क्या पूरा मामला

दोषियों को कठोर सजा दिया जाना आवश्यक

उन्होंने कहा कि न्याय के नजरिए से भी दोषियों को कठोर सजा दिया जाना आवश्यक है। दुख की इस घड़ी में हम सभी का दायित्व है कि हम पीड़ित परिवारों का साथ दें। कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ता और स्वयं मैं इस मामले में आपकी हरसंभव मदद के लिए उपलब्ध हैं। आशा है कि इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए आप सहायता के संदर्भ में किए जाने वाले कार्यों को विशेष प्राथमिकता देंगे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

हाथरस न्यूज हाथरस हादसे पर राहुल गांधी का पत्र कांग्रेस नेता राहुल गांधी सीएम योगी को राहुल गांधी का पत्र हाथरस हादसा