बद्रीनाथ हाईवे पर टेम्पो ट्रैवलर अलकनंदा नदी में गिरी, 10 पर्यटकों की मौत, 13 घायल

उत्तराखंड में हाईवे पर टेम्पो ट्रैवलर बेकाबू होकर अलकनंदा नदी में गिर गई। टेम्पो में 23 पर्यटक सवार थे। हादसे में 10 पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि 13 घायल हुए हैं।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
अलकनंदा नदी में गिरी टेम्पो
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Road Accident On Badrinath Highway : उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा सामने आया है। रैंतोली के पास एक टेम्पो ट्रैवलर वाहन अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी में गिर गई। हादसे में 10 पर्यटकों की मौत हो गई, जबकि 13 घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि टैंपो ट्रैवलर में 23 यात्री सवार थे। सभी बद्रीनाथ दर्शन के लिए जा रहे थे। पर्यटक यूपी और दिल्ली के बताए जा रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...CG Naxal encounter : मुठभेड़ में 8 नक्सली ढेर, 1 जवान शहीद, 2 घायल, नारायणपुर के कुतुल इलाके में मुठभेड़ जारी

रेस्क्यू कर एम्स भेजे जा रहे हैं घायल पर्यटक

पुलिस और SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। स्थानीय लोग पुलिस की मदद कर रहे हैं। घायलों को बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा जा रहा है। गंभीर घायलों को हेलिकॉप्टर से ऋषिकेश एम्स भेजा जा रहा है।

SP ने दी जानकारी

SP डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने कहा, रुद्र प्रयाग में रैंतोली के पास एक टैंपो ट्रैवलर हाईवे से खाई में गिर गई। स्थानीय लोग, SDRF, फायर सर्विस, जिला आपदा प्रबंधन और जल पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

Image

ये खबर भी पढ़िए...Board Exam Update : अब दो बार होगी 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा, JEE की तर्ज पर होगी परीक्षा

बचाने गए मजदूर की भी मौत

जहां हादसा हुआ, वहां रेलवे प्रोजेक्ट का काम चल रहा है। 3 मजदूर लोगों को बचाने नदी में कूदे। इनमें से 2 वापस आ गए। लेकिन 1 की हादसे में मौत हो गई। जहां ट्रेवलर गिरी वह जगह 250 फीट गहरी बताई जा रही।

ये खबर भी पढ़िए...SSC POST PHASE-XII 2024 ADMIT CARD जारी, 20 से 26 जून तक होगा एग्जाम

मुख्यमंत्री धामी ने जताया दुख

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा, स्थानीय प्रशासन और SDRF की टीमें राहत और बचाव कार्यों में जुटी हैं। घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार के लिए भेज दिया गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

ये खबर भी पढ़िए...हुनरबाज सानिया ने बनाई पीएम मोदी की अनोखी तस्वीर, अब घर के बाहर लगी फैंस की कतारें

गृह मंत्री अमित शाह ने व्याक्त की संवेदना

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने X पर लिखा, उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में हुई सड़क दुर्घटना का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। मेरी संवेदनाएं इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ हैं। स्थानीय प्रशासन और SDRF की टीमें राहत व बचाव कार्य में जुटी हैं और घायलों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

बद्रीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा Road Accident On Badrinath Highway