रेलवे की नौकरी और पहलवानी छोड़ अब राजनीति में दांव-पेंच दिखाएंगी विनेश फोगाट

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली। दोनों के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को विधानसभा चुनाव में फायदा मिल सकता है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Haryana News
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Vinesh Phogat join Congress : हरियाणा विधानसभा चुनाव ( Haryana Assembly Elections ) की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों की तैयारी जोरों पर है। चुनावी सरगर्मियों के बीच खबर आ रही है कि पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ( Bajrang Punia ) ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली। पहलवानी छोड़ विनेश फोगाट अब राजनीति में दांव-पेंच दिखाने वाली हैं।  विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस ( Congress ) में शामिल होने से पार्टी को विधानसभा चुनाव में फायदा मिल सकता है।

दो दिन पहले मुलाकात

विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने एक दिन पहले  ( 4 सितंबर ) को कांग्रेस नेता राहुला गांधी ( Rahula Gandhi ) से मिले थे। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दोनों की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की गई थी। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों पहलवानों को टिकट मिल सकता है। 

रेलवे से दिया इस्तीफा

विनेश फोगाट ने भारतीय रेलवे से इस्तीफा दे दिया है, विनेश ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भारतीय रेलवे की सेवा मेरे जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण समय था। जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के अधिकारियों दे दिया है। साथ ही उनका कहना है कि राष्ट्र की सेवा में रेलवे ने जो मौका मुझे दिया है इसके लिए मैं रेलवे की सदैव अभारी राहूंगी।

गर्भकाल…

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

बीजेपी से नाराज पहलवानों

2023 से चल रहे भारतीय पहलवानों के विरोध के पीछे की वजह भारतीय कुश्ती महासंघ ( WFI ) के बृजभूषण शरण सिंह थे। पहलवानों ने उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए लंबे समय तक विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद से ही पहलवानों की बीजेपी से नाराजगी साफ तौर पर दिखाई दी थी।

ये खबर भी पढ़ें...

दिल्ली में राहुल गांधी से मिले विनेश और बजरंग पूनिया, कांग्रेस ने दिया चुनाव लड़ने का ऑफर

भारतीय कुश्ती संघ अध्यक्ष संजय सिंह बोले, वजन बढ़ने के लिए विनेश फोगाट और उनका स्टॉफ जिम्मेदार

पेरिस ओलंपिक से बाहर हुई थी विनेश

भारतीय रेसलर विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में दमदार प्रदर्शन  किया था। एक -एक बाद एक रेसलर को पटकनी देती जा रही थीं। लेकिन उनका वजन तय कैटेगरी 50kg से 100 ग्राम ज्यादा निकला। इसके बाद ओलिंपिक एसोसिएशन ने उन्हें फ्रीस्टाइल महिला कुश्ती के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था।

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

बजरंग पुनिया कांग्रेस Bajrang Punia Haryana News विनेश फोगाट राहुल गांधी Vinesh Phogat