Weather Report : गर्मी के कारण यहां लगाई धारा 144, ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग घटाई

देश में नौतपा के दूसरे दिन मौसम विभाग ने सोमवार के लिए राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात के लिए हीटवेव का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं राजस्थान के फलोदी में तापमान 50 डिग्री दर्ज किया गया है... 

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Weather Report : महाराष्ट्र के अकोला में 45 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। यह राज्य का सबसे गर्म शहर रहा। जिला कलेक्टर ने पब्लिक गैदरिंग रोकने के लिए अकोला में धारा 144 लगाई है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोगों को गर्मी से बचाने के लिए ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग आधी की गई है। मौसम विभाग ने सोमवार के लिए राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गुजरात के लिए हीटवेव का रेड अलर्ट जारी किया है। 

भोपाल में ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग आधी की 

नौतपा के दूसरे दिन राजस्थान का फलोदी देश का सबसे गर्म शहर रहा। यहां तापमान 50 डिग्री दर्ज किया गया। नौतपा के पहले दिन यानी 25 मई को राजस्थान में गर्मी से 5 लोगों की मौत हो गई। यहां 4 दिनों में 22 लोगों की मौत हो चुकी है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोगों को गर्मी से बचाने के लिए ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग आधी की गई है। यानी जहां सिग्नल 60 सेकेंड रेड रहता था, वहां 30 सेकेंड ही रेड रहेगा।

ये खबर भी पढ़ें...

IPL 2024 : कोलकाता ने 10 साल बाद जीता IPL टाइटल, हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

तूफान रेमल आज पश्चिम बंगाल से टकराएगा

महाराष्ट्र के अकोला में 45 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। यह राज्य का सबसे गर्म शहर रहा। जिला कलेक्टर ने पब्लिक गैदरिंग रोकने के लिए शहर में धारा 144 लगाई है। बंगाल की खाड़ी में उठा तूफान रेमल आज पश्चिम बंगाल से टकराएगा। मौसम विभाग ने देश के पूर्वोत्तर इलाके और बांग्लादेश के तटीय इलाकों के लिए तूफान की चेतावनी जारी की है।

रेमल तूफान से चल सकती 135 किमी से हवा 

रेमल तूफान आने के कारण समंदर में 1 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं, जिससे पश्चिम बंगाल के निचले तटीय इलाकों में बाढ़ आने की संभावना है। IMD के मुताबिक, तूफान रेमल के लैंडफॉल के दौरान करीब 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। तेज हवा की चेतावनी के चलते कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने 26 मई दोपहर 12 बजे से 27 मई सुबह 9 बजे तक की सभी उड़ानों को सस्पेंड कर दिया गया है।

नौतपा weather report अकोला में 45 डिग्री तापमान अकोला में धारा 144 लगाई