महादेव ऐप मामले में एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को भी समन, साइबर सेल ने पूछा- फेयर प्ले के लिए किसने किया संपर्क

महाराष्ट्र साइबर सेल ने महादेव ऑनलाइन गेमिंग और बेटिंग ऐप को लेकर तमन्ना भाटिया को समन भेजा है।सेल ने कुछ समय पहले बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को भी समन भेजा था।

author-image
Dolly patil
New Update
mahdev
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

महाराष्ट्र साइबर सेल ने महादेव ऑनलाइन गेमिंग और बेटिंग ऐप को लेकर तमन्ना भाटिया को समन भेजा है। दरअसल साइबर सेल ( cyber cell)ने कुछ समय पहले बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त को भी समन भेजा था। वहीं महाराष्ट्र साइबर सेल ने एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को 29 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है। साइबर सेल के मुताबिक तमन्ना से पूछा जाएगा कि उन्हें फेयर प्ले (अवैध स्ट्रीमिंग ) के लिए किसने संपर्क किया था और इसके लिए उन्हें कितने पैसे मिले।  

संजय दत्त को भी भेजा था समन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तमन्ना भाटिया ( tamanna bhatia ) से पहले 23 अप्रैल को संजय दत्त को भी महादेव ऐप मामले में समन भेजा गया था। हालांकि जब संजय को इस मामले में तलब किया गया तो उनका कहना था कि वो इस वक्त मुंबई में नहीं हैं और दी गई तारीख पर पेश नहीं हो सकते हैं। इसके बाद उन्होंने अपना बयान दर्ज करने के लिए साइबर सेल से तारीख और समय मांगा है।

अब तक किस किस के बयान हुए दर्ज

इससे पहले महादेव ऐप मामले में महाराष्ट्र साइबर सेल ने सिंगर बादशाह, संजय दत्त और जैकलीन फर्नांडीज के मैनेजरों के बयान दर्ज किए थे। जानकारी के मुताबिक ये तीनों सेलेब्स फेयर प्ले ऐप का प्रमोशन अब तक करते आए हैं। दरअसल महादेव ऐप अवैध लेनदेन और सट्टेबाजी को लेकर विभिन्न जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में है। 

क्या है महादेव ऐप

लोगों को सट्टेबाजी से पैसे कमाने का लोभ देकर कंपनी नए यूजर्स को जोड़ती है।

इस ऐप पर ऑनलाइन कसीनो कार्ड गेम, तीन पत्ती कार्ड गेम पर पैसे लगाए जाते हैं।

इसके अलावा बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल और लाइव क्रिकेट पर भी अवैध सट्टेबाजी की जाती है।

सट्टेबाजी के जाल में ऐसे फंसते हैं लोग 

एजेंट और ऐड के जरिए लोग ऐप से जुड़ते हैं।

बताए गए कांटेक्ट नंबर पर संपर्क करते हैं।

यूजर्स से व्हाट्सऐप चैट के जरिए ही कांटेक्ट किया जाता है।

यूजर को एक प्राइवेट ग्रुप से जोड़ा जाता है।

यूजर को एक लिंक देकर उस पर ID बनाने को कहा जाता है।

कौन चलाता था महादेव ऐप



छत्तीसगढ़ के भिलाई में रहने वाले सौरभ चंद्राकर जूस फैक्ट्री के नाम से एक छोटी सी जूस की दुकान चलाता था। इसी दौरान उसकी दोस्ती रवि उप्पल नाम के एक इंजीनियर से हुई। इसके बाद 2017 में रवि और सौरभ ने मिलकर ऑनलाइन सट्टेबाजी के जरिए पैसा कमाने के लिए वेबसाइट बनाई। हालांकि, शुरुआत में इस वेबसाइट में कम यूजर्स थे और इससे काफी कम कमाई होती थी। 2019 में नौकरी के लिए सौरभ दुबई चला गया, कुछ समय बाद सौरभ ने अपने दोस्त रवि उत्पल को भी दुबई बुला लिया, इसके बाद दोनों ने महादेव बुक ऑनलाइन के नाम से एक बेटिंग वेबसाइट और ऐप बनाया। फिर इस ऐप को दूसरे सोशल के जरिए प्रमोट किया। इसी के साथ सौरभ ने महादेव कंपनी का बिजनेस फैलाने के लिए दो रास्ते अपनाए। पहला- सोशल मीडिया मार्केटिंग और इन्फ्लुएंसर के जरिए ऐप को प्रमोट करवाया। फिर सट्टा लगाने वाले दूसरे ऐप और वेबसाइट को खरीद लिया।

ये खबर भी पढ़ें....छत्तीसगढ़ पीएससी में अनियमितता की जांच अब सीबीआई करेगी

चुनाव आयोग को बड़ी राहत, EVM-VVPAT पर सभी याचिकाएं खारिज

वोटिंग से पहले इंदौर में BJP करा रही बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री की कथा

आज 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग

 

कैसे हुआ ऐप का खुलासा 



United Arab Emirates के एक शहर में आलीशान शादी हुई। इस शादी में मेहमानों को लाने के लिए चार्टर्ड प्लान लगे थे। साथ ही पार्टी में शामिल होने और परफॉर्म करने के लिए सनी लियोनी, नेहा कक्कड़, आतिफ असलम जैसे स्टार्स को बुलाया गया था। जानकारी के मुताबिक  इस लैविश शादी में करीब 200 करोड़ रुपए खर्च हुए और पूरा पेमेंट हवाला या कैश में किया गया। शादी के बाद सौरभ और उनका महादेव बेटिंग ऐप जांच एजेंसियों के रडार पर आ गया, साथ ही इस  मामले में रणबीर कपूर और कपिल शर्मा जैसे सेलिब्रिटीज को ED ने समन भी  भेजा गया।

ऑनलाइन गेमिंग CYBER CELL साइबर सेल महादेव तमन्ना भाटिया tamanna bhatia