26 मई को इन राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी करेंगी धनवर्षा, जानें किसका होगा भाग्योदय और किसे रहना होगा सावधान

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
26 मई को इन राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी करेंगी धनवर्षा, जानें किसका होगा भाग्योदय और किसे रहना होगा सावधान

BHOPAL. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है। 26 मई 2023 को शुक्रवार है। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से माता लक्ष्मी की पूजा- अर्चना की जाती है। माता लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। जानिए 26 मई 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। 





मेष- किसी पैतृक सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। तरक्की के अवसर भी मिल सकते हैं। तनाव से बचें। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध और वाद-विवाद से बचें। कारोबार पर ध्यान दें। कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है।





वृष- मन शांत रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती है। सचेत रहें। बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बन सकते हैं। आलस्य की अधिकता रहेगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। यात्रा लाभप्रद रहेगी। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा।





मिथुन- अपनी भावनाओं को वश में रखें। मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा के कार्यक्रम बन सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में हो सकते हैं। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। 





कर्क- वाणी में सौम्यता रहेगी। मानसिक शांति रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। वस्त्रों पर खर्च अधिक होंगे। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। भाग-दौड़ भी अधिक रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कारोबार में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।





सिंह- लेखनादि और बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। कला और संगीत के प्रति रुझान रहेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद रहेंगे। वाणी में मधुरता रहेगी। मन भी परेशान हो सकता है। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। यात्रा पर जाना हो सकता है। वाहन सुख म‍िलेगा।





कन्या- मानसिक शांति रहेगी। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थिति रहेंगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च बढ़ेंगे। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में संयम बरतें। सन्तान को कष्ट होगा। खर्च अधिक रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें।





तुला- स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। यात्रा पर भी जा सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। संतान को कष्ट होगा। खर्च अधिक रहेंगे।





वृश्चिक- रहन-सहन कष्टमय रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। भाग-दौड़ बढ़ेगी। कला और संगीत में रुचि बढ़ सकती है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। 





धनु- बातचीत में संतुलित रहें। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। वाणी में सौम्यता रहेगी। मन अशांत रहेगा। खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। भाग-दौड़ अधिक रहेगी। कारोबार से आय बढ़ सकती है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। जीवनसाथी से नोंकझोंक हो सकती है।





मकर- भवन सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही हैं। तरक्की के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में संयत रहें। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।





कुंभ- कुटुंब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। धर्मकर्म में रुचि बढ़ सकती है। परिवार का साथ मिलेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। मानसिक परेशानी रहेगी। बातचीत में संतुलित रहें। खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। व्‍यर्थ के व‍िवादों से सामना हो सकता है। संयम बरतें।





मीन- आय के नवीन स्रोत भी विकसित हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन में निराशा और असंतोष हो सकता है। बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। सद्भाव बनाए रखें। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। खर्च अधिक रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। 



who will have to be careful Horoscope of May 26 money will be showered on these zodiac signs know who will be lucky 26 मई का राशिफल इन राशि वालों पर होगी धनवर्षा जानें किसका होगा भाग्योदय किसे रहना होगा सावधान