NEET PG 2024 के लिए Test City List जारी, ऐसे करें एग्जाम सिटी के लिए अप्लाई

एनबीईएमएस ने नीट पीजी परीक्षा 2024 के लिए टेस्ट सिटीज की लिस्ट जारी कर दी है। पहले आओ पहले पाओ से होगा सीटी का आवंटन। जानें कैसे देखे लिस्ट और कहां से करें सिटी के लिए अप्लाई...

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
NEET PG 2024 City List
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

NEET PG 2024 : नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस इन मेडिकल साइंसेज ( NBEMS ) ने नेशनल एलिजबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पीजी 2024 की टेस्ट सिटीज की लिस्ट जारी कर दी है। जो कैंडिडेट्स इस साल की नीट पीजी परीक्षा दे रहे हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in. पर जाकर चेक कर सकते हैं। साथ ही सिटी के लिए आवेदन भी कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़िए...NEET से NTA को करोड़ों की कमाई! तीन सवालों पर फोकस होगी पेपर लीक की जांच

185 शहरों में होगी परीक्षा

सिक्योरिटी कारणों से इस बार NBEMS ने तय किया है कि इस बार की नीट पीजी परीक्षा 185 शहरों में आयोजित की जाएगी। लिस्ट में से शहरों के नाम देखकर आप ये तय कर लें कि कौन सी सिटी से एग्जाम देना चाहते हैं।

कर लें शहर का चुनाव

आपको बता दें कि नीट पीजी 2024 परीक्षा का आयोजन 23 जून के दिन होना था। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी रिलीज कर दिए गए थे। हालांकि परीक्षा कैंसिल हो गई और अब पुराने एडमिट कार्ड में दिए शहर या सेंटर का कोई मतलब नहीं है। अब आपको फिर से नया शहर सेलेक्ट करना है।

ये खबर भी पढ़िए...NEET paper leak : सुप्रीम कोर्ट ने NTA को दिए निर्देश, सभी छात्रों का रिजल्ट ऑनलाइन डालें

जानें कब तक खुली रहेगी विंडो

इसके लिए शुक्रवार 19 जुलाई यानी आज से विंडो खोल दिया गया है और 22 जुलाई  ( रात 11.55 बजे )  तक खुली रहेगी। नया शहर को सेलेक्ट करने के लिए एनबीईएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in. पर जा सकते हैं। 

पहले आओ पहले पाओ से होगा आवंटन

NBEMS की अधिसूचना के मुताबिक, उम्मीदवारों को अपने चुने गए 4 परीक्षा शहरों में से किसी एक का आवंटन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा। यदि किसी शहर में निर्धारित उम्मीदवारों की संख्या पूरी हो जाती है तो किसी अन्य शहर में केंद्र का आवंटन किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...NCERT : प्रोफेसर पदों पर निकाली भर्ती, शर्त ऐसी रखी कि कोई नहीं कर सकता अप्लाई

ईमेल से मिलेगी सूचना

कैंडिडेट्स को कौन सा शहर परीक्षा के लिए दिया गया है इसकी सूचना उन्हें 29 जुलाई के दिन ईमेल से दी जाएगी। उनकी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर इस बाबत मेल भेजी जाएगी। टेस्ट सिटी के बाद टेस्ट सेंटर के बारे में सूचना एडमिट कार्ड पर दी होगी। ये एडमिट कार्ड 8 अगस्त के दिन रिलीज होंगे और यहां से उम्मीदवारों को सेंटर के बारे में जानकारी मिलेगी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

breaking news Education news Education News Update Medical Education News NEET PG 2024 परीक्षा NBEMS big breaking news NEET PG 2024 Test City List