Block Out 2024 : विराट, आलिया और प्रियंका को ब्लॉकआउट कर रहे यूजर्स

Block Out 2024 : मेट गाला में शानदार एंट्री के बाद आलिया भट्ट को अब लोग सोशल मीडिया पर ब्लॉक कर रहे हैं। क्रिकेटर विराट कोहली और एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी यूजर्स की ऐसी नाराजगी झेल रहे हैं। 

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
सोशल मीडिया पर ब्लॉक हुए सेलिब्रिटी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मेट गाला में अपने लुक्स से भारत समेत दुनिया भर में तारीफें बटोरने वाली आलिया भट्ट ( Alia Bhatt ) को इन दिनों लोग सोशल मीडिया पर ब्लॉक कर रहे हैं। आलिया ही नहीं उनके अलावा स्टार भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ( Virat Kohli ) और बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड में नाम कमा चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ( Priyanka Chopra ) भी सोशल मीडिया पर यूजर्स से ब्लॉक हो रही हैं। दरअसल इन भारतीय हस्तियों को ‘ब्लॉकआउट 2024’ (Block Out 2024:) सुचि में शामिल किया गया है। विराट कोहली और प्रियंका चोपड़ा का नाम पहले ही इस सूची में शामिल था। अब आलिया भट्ट भी ‘ब्लॉकआउट 2024’ में शामिल हो गई है। 

क्या है ब्लॉकआउट 2024 ?

‘ब्लॉकआउट 2024’ एक तरह का डिजिटल बॉयकॉट आंदोलन (  Digital Boycott Movement ) है। इस मोमेंट में लोग सोशल मीडिया पर चर्चित सेलिब्रिटीज को ब्लॉक कर रहे हैं। यह मोमेंट उन सेलिब्रिटीज के खिलाफ चलाया जा रहा है, जिन्होंने इजरायल हमास युद्ध ( Israel Hamas War ) पर कोई रिएक्शन नहीं दिया। यूजर्स सेलिब्रिटीज की इस मुद्दे पर चुप्पी से नाराज है। सोशल मीडिया पर कई अलग-अलग ब्लॉकआउट पेज बनाकर इस मोमेंट को चलाया जाता है। ऐसे ही एक इंस्टाग्राम पेज से आलिया भट्ट को ब्लॉक करने की अपील की गई है। इजरायल हमास युद्ध में आलिया भट्ट की चुप्पी को लेकर ये ब्लॉकआउट नोटिस जारी हुआ है। 

आलिया को क्यों किया गया शामिल?

‘ब्लॉकआउट 2024’ में आलिया भट्ट का नाम हाल ही में शामिल किया गया है। दरअसल मेट गाला 2024 ( Met Gala 2024 ) में आलिया ने खूबसूरत साड़ी पहनकर भारत ही नहीं दुनिया भर के लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। इतनी पॉपुलैरिटी होने के बावजूद इजरायल और गाजा के मुद्दे पर कथित चुप्पी साधने से सोशल मीडिया में कई यूजर्स नाराज है। इस कारण से उन्हें ‘ब्लॉकआउट 2024’ सुचि में शामिल कर दिया गया है।  

इजरायल-हमास युद्ध Block Out 2024 Israel-Hamas war ब्लॉकआउट 2024 आलिया भट्ट Alia bhatt