द ब्रोकेन न्यूज सीजन 2 हुआ रिलीज

द ब्रोकेन न्यूज सीजन 2 रिलीज हो चुकी है। इसमें सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत और श्रिया पिलगांवकर की शानदार अदाकारी देखने को मिलने वाली है। वहीं दमदार प्रदर्शन और सम्मोहक नाटक ( convincing performances ) से प्रेरित ये सीरीज विनय वाइकुल के निदेशक में बनी है।

author-image
Dolly patil
New Update
THE BROKEN NEWS 2
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 ( zee5 )  पर द ब्रोकेन न्यूज का सीजन 2 ( The Broken News Season 2 ) रिलीज' हो चुका है। द ब्रोकेन न्यूज सीजन 2 की कहानी में कुल 8 एपिसोड है। इस सीरीज की शुरुआत होते ही सोशल इश्यूज, सरकार और मंत्रियों के बीच फंसी पत्रकारिता या पत्रकारिता और शोरगुल के बीच की तनातनी दिखती है। दरअसल ये कहानी दो अलग-अलग आइडियोलॉजी की है।

 

 जानें क्या है कहानी

द ब्रोकन न्यूज के दूसरे सीजन की शुरुआत राधा भार्गव ( श्रिया पिलगांवकर ) के जेल में बंद होने से होती है। राधा को सरकार के मिशन अम्ब्रेला कार्यक्रम को एक्सोज करने के कारण देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद किया गया है। इसके बाद जोश 24X7 चैनल का एडिटर इन चीफ दीपांकर सान्याल ( जयदीप अहलावत ) राधा को माफी मांगने के लिए कहता है, मगर राधा इनकार कर देती है। वहीं राधा के चैनल की हेड अमीना कुरैशी ( सोनाली बेंद्रे ) की कोशिशों के बाद उसको जमानत मिल जाती है। जेल से बाहर आने के बाद राधा चैनल ज्वाइन करती है। इसके बाद ऑपरेशन अम्ब्रेला ( डेटा गैदरिंग प्रोग्राम ) और सान्याल के खिलाफ उसकी लड़ाई अब निजी होती हुई दिखाई देती है। वहीं आगे की कहानी राधा के बदले और इसको लेकर चैनलों के बीच प्रोग्राम्स की खींचतान पर आधारित है। 

कहानी में क्या है शामिल

इस सीरीज की कहानी में प्राइवेसी, डेटा ब्रीच, फायदे के लिए कूटनीति और मौत सब शामिल है। इसी के साथ कहानी में निजता के उल्लंघन पर ध्यान खींचने के लिए 'ऑपरेशन अंब्रैला' भी शामिल किया गया है। वहीं न्यूज रूम्स में समाचारों के चयन को लेकर नई और पुरानी पीढ़ी के बीच वैचारिक मतभेद और सोशल मीडिया के दौर में समाचारों के बदले स्वरूप पर भी बात की गई है।

 

ये खबर भी पढ़ें.T20 World Cup 2024: ये क्या... भारत में बैठकर पाकिस्तान की टीम का सपोर्ट कर रहा ये दिग्गज क्रिकेटर

MP की 9 सीटों पर वोटिंग कल, शिवराज-सिंधिया-दिग्विजय की साख दांव पर

RUHS में डेंटल पदों पर भर्ती, 21 मई से पहले करें अप्लाई

Women T20 World Cup 2024 : शेड्यूल का ऐलान

कैसे हैं कलाकार

आवाज भारती की हेड अमीना कुरैशी के किरदार में सोनाली बेंद्रे ने अदाकारी का प्रदर्शन किया है। सोनाली का सौम्य व्यक्तित्व और बोलने का ढंग अमीना के किरदार को विश्वसनीयता ( Reliability ) देता है। वहीं राधा भार्गव के किरदार में श्रिया पिलगांवकर की उपस्थित असरदार है। सहयोगी किरदारों में इंद्रनील सेनगुप्ता, तारूक रैना, संजीता भट्टाचार्य ने अपने-अपने किरदारों के दायरे में सही लगते हैं।

सोनाली बेंद्रे zee5 The Broken News Season 2 द ब्रोकेन न्यूज का सीजन 2