रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे राहुल गांधी, वायरल हुआ वीडियो

रायबरेली की लोकसभा सीट पर नामांकन के बाद राहुल गांधी रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे। इस दौरान वहां मौजूद लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं। जानें क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई...

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
एडिट
New Update
राहुल गांधी

राहुल गांधी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायबरेली लोकसभा सीट पर नामांकन के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे। इस दौरान वहां मौजूद लोग मोदी- मोदी के नारे लगा रहे हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो का दावा है। जानें क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई...

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस पार्टी जनता के पैसे लूट कर मुस्लिमों में बांट देगी - मल्लिकार्जुन खड़गे, वीडियो हुआ वायरल

वायरल वीडियो का दावा

इन दिनो सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) माथे पर तिलक लगाए, माला पहने हुए मंदिर से बाहर निकल रहे हैं। इस दौरान वहां मौजूद लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं। वायरल वीडियो का दावा है कि राहुल गांधी रायबरेली की लोकसभा सीट पर नामांकन के बाद रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे।

ये खबर भी पढ़िए...देशी अंदाज में मेट गाला पहुंची लापता लेडीज

वायरल हो रहा वीडियो...

वीडियो शेयर कर यूजर्स ने लिखा- राहुल गांधी ने रायबरेली से अपनी उम्मीदवारी दाखिल करने के बाद अयोध्या का दौरा किया। इस तरह भीड़ ने जोर-जोर से चिल्लाते हुए उनका स्वागत किया।

एक अन्य वेरिफाइड यूजर ने लिखा- रायबरेली से उम्मीदवारी दाखिल करने के बाद राहुल गांधी ने अयोध्या का दौरा किया। इस दौरान भीड़ 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने लगी।

जानें क्या है वायरल वीडियो का सच...

वायरल वीडियो का सच जानने के लिए thesootr ने इससे जुड़े की-वर्ड्स गूगल पर सर्च किए। सर्च करने पर हमें ये वीडियो ANI न्यूज एजेंसी के ऑफिशियल X अकाउंट पर मिला।

3 फरवरी 2024 को शेयर किया गया ये वीडियो झारखंड के देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर का है। जहां राहुल गांधी के सामने लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए थे।

ये खबर भी पढ़िए...Fact Check में देखिए Congress और Muslims से जुड़े बयान की सच्चाई !

गलत है वायरल वीडियो का दावा

दरअसल, फरवरी में राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा झारखंड पहुंची थी। इस दौरान कांग्रेस सांसद देवघर में बाबा बैद्यनाथ मंदिर पहुंचे। लाल धोती पहने राहुल ने मंदिर में विधि विधान से पूजा की। पूजा-अर्चना कर बाहर निकले तो राहुल के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। वहां मौजूद लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए थे। इस तरह साफ है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा दावा पूरी तरह गलत है।

ये खबर भी पढ़िए...Fact Check !। यहां जानिए तरबूज असली है या नकली..!

राहुल गांधी Rahul Gandhi