कांग्रेस पार्टी जनता के पैसे लूट कर मुस्लिमों में बांट देगी - मल्लिकार्जुन खड़गे, वीडियो हुआ वायरल

मल्लिकार्जुन खड़गे का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें खड़गे कहते दिखाई दे रहे हैं कि उनकी पार्टी के लोग जनता के पैसे लूट कर मुस्लिमों में बांट देंगे? तो आइए जानते हैं वायरल वीडियो के दावे की सच्चाई...

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
Mallikarjun Kharge Viral

मल्लिकार्जुन खड़गे

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. सोशल मीडिया पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ( Mallikarjun Kharge ) का एक वीडियो वायरल ( Video Viral ) हो रहा है। इसमें खड़गे कह रहे हैं कि उनकी पार्टी के लोग जनता के पैसे लूट कर मुस्लिमों में बांट देंगे? जिनके बच्चे ज्यादा हैं उन्हें ज्यादा मिलेगा। तो आइए जानते हैं वायरल वीडियो के दावे की सच्चाई...

ये खबर भी पढ़िए...Fact Check में देखिए Congress और Muslims से जुड़े बयान की सच्चाई !

वायरल वीडियो के दावा

सोशल मीडिया पर खड़गे का एक 29 सेकेंड की वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है। इस वीडियो में खड़गे को कहते सुना जा सकता है कि कांग्रेस वाले क्या कर रहे हैं आपको मालूम? कांग्रेस वाले तुम्हारे घर में घुस के अलमारी तोड़ के पूरा पैसा निकाल के बाहर सब लोगों को बांट रहे हैं, मुसलमानों को बांट रहे हैं, जिनके बच्चे ज्यादा हैं उनको ज्यादा मिलेगा। भाई आपके पास बच्चे नहीं हैं तो मैं क्या करूँ?

ये खबर भी पढ़िए...देशी अंदाज में मेट गाला पहुंची लापता लेडीज

वीडियो में आधे स्क्रीन पर खड़गे का ये बयान चल रहा है और नीचे वाले हिस्से में उनकी एक तस्वीर है इसमें उन्होंने इस्लामिक टोपी पहनी हुई है। वीडियो में “मकसद साफ है” लिखा हुआ है।

वायरल वीडियो के दावे की सच्चाई

अब इस वायरल वीडियो का द सूत्र ने फैक्ट चेक किया। हमारे फैक्ट चेक में ये साफ हो गया कि खड़गे का ये वीडियो अधूरा है। दरअसल ओरिजनल वीडियो में खड़गे पीएम मोदी को कोट करके बात कह रहे थे।

ये खबर भी पढ़िए...फास्ट फूड खाने वाले हो जाएं सावधान, भारत में 56% बीमारियां अनहेल्दी डाइट के कारण- ICMR रिपोर्ट

रिसर्च करने पर हमें खड़गे का पूरा भाषण मिला। इसे 3 मई 2024 को कांग्रेस के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइवस्ट्रीम किया गया था। यहां दी गई जानकारी के मुताबिक ये भाषण खड़गे ने गुजरात के अहमदाबाद में दिया था। अपने इस भाषण में खड़गे कांग्रेस के घोषणापत्र की बात कर रहे थे। कांग्रेस का घोषणापत्र तब सुर्खियों में आया था जब पीएम मोदी ने राजस्थान में एक रैली में कहा था कि कांग्रेस पार्टी सबका धन, मंगलसूत्र छीन कर मुस्लिमों में बांट देगी। वायरल वीडियो में खड़गे इसी बात का जवाब दे रहे थे। यानी ये वीडियो पूरी तरह से गलत है और फर्जी दावों के साथ वीडियो वायरल किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़िए...फेमस यूट्यूबर भूपेंद्र जोगी पर जानलेवा हमला, नाम क्या है? भूपेंद्र जोगी… डायलॉग से हुए थे फेमस

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष Mallikarjun Kharge