शक्ति पर विवाद : राहुल के बयान पर पीएम ने कहा शक्ति की रक्षा के लिए जान दे दूंगा

पीएम मोदी ने कहा कि एक ओर शक्ति के विनाश की बात करने वाले लोग हैं, दूसरी ओर शक्ति की पूजा करने वाले लोग हैं। फैसला 4 जून को हो जाएगा कि कौन शक्ति का विनाश कर सकता है और कौन शक्ति का आशीर्वाद प्राप्त कर सकता है।

author-image
Dr Rameshwar Dayal
New Update
SHAKTI RAHUL
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

New Delhi. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) के ‘शक्ति’ ( Shakti ) से लड़ने वाले बयान को बीजेपी ने चुनावी मुद्दा बना लिया है। राहुल ने रविवार को मुंबई में एक सभा में पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए कहा था कि हिंदू धर्म में शक्ति शब्द होता है। हम शक्ति से लड़ रहे हैं, एक शक्ति से लड़ रहे हैं। उनका इशारा मोदी सरकार पर था, लेकिन बीजेपी ने इसे धर्म से जोड़ लिया। दरअसल, हिंदू धर्म में मां दुर्गा के साथ ही बालिकाओं - महिलाओं को भी शक्ति का स्वरूप माना जाता है। राहुल के बयान को भावनात्मक एंगल देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM narendra Modi ) ने कहा है कि वह इस ‘शक्ति’ की रक्षा के लिए जान दे देंगे। 

चर्चित हो रहा है राहुल गांधी का बयान

लोकसभा चुनावों की तारीाख की घोषणा हो चुकी है। राजनीतिक दल जनसभाएं कर एक-दूसरे को कठघरे में खड़ा करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसी ही एक जनसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने अपने भाषण में हिंदू धर्म की ‘शक्ति’ का जिक्र किया था। इसे बीजेपी ने उसे उठा लिया और उनके बयान पर गंभीर आपत्ति जताते हुए हमलावर हो गई। मामला हिंदू धर्म व संस्कृति से जोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आक्रमक हो गए हैं। उन्होंने जिस प्रकार से पलटवार किया, उसकी काफी चर्चा हो रही है।   

मुकाबला शक्ति का विनाश करने वालों से: पीएम

सोमवार सुबह कांग्रेसी राज्य तेलंगाना स्थित जगतियाल में पीएम मोदी ने एक विशाल रैली को संबोधित किया। उन्होंने ‘शक्ति’ को पारिभाषित करते हुए कहा कि वह इसके लिए अपनी जान भी दे देंगे। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन ने अपना घोषणापत्र जारी किया है। उन्होंने कहा है कि उनकी लड़ाई शक्ति के खिलाफ है। मेरे लिए हर मां शक्ति का रूप है। हर बेटी शक्ति का रूप है। माताओं-बहनों, आपको मैं शक्ति के रूप में पूजा करता हूं। मैं भारत मां का पुजारी हूं। मैं आप शक्ति स्वरूपा माता, बहन, बेटियों का भी पुजारी हूं। उन्होंने यह भी कहा कि इंडी अलायंस ने कल शिवाजी पार्क से जारी अपने घोषणापत्र में शक्ति को खत्म करने का ऐलान किया है। मैं इस चुनौती को स्वीकार करता हूं। मैं इन शक्ति स्वरूपा माताओं-बहनों की रक्षा के लिए जान की बाजी लगा दूंगा। जीवन खपा दूंगा। मोदी ने यह भी कहा कि एक ओर शक्ति के विनाश की बात करने वाले लोग हैं, दूसरी ओर शक्ति की पूजा करने वाले लोग हैं। मुकाबला 4 जून को हो जाएगा कि कौन शक्ति का विनाश कर सकता है और कौन शक्ति का आशीर्वाद प्राप्त कर सकता है।

‘शक्ति’ को लेकर क्या कहा राहुल गांधी ने

गौरतलब है कि रविवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया था। इसमें विपक्षी पार्टियों के आला नेता भी शामिल हुए थे। शिवाजी पार्क में आयोजित इस जनसभा में एक घोषणापत्र भी जारी किया गया। इस अवसर पर राहुल गांधी ने शक्ति के खिलाफ लड़ने का बयान दिया। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म में शक्ति शब्द होता है। हम शक्ति से लड़ रहे हैं, एक शक्ति से लड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी जोड़ा कि अब सवाल उठता है, वो शक्ति क्या है? जैसे किसी ने यहां कहा- राजा की आत्मा ईवीएम में है। सही है, सही है। राजा की आत्मा ईवीएम में है, हिंदुस्तान की हर संस्था में है, ईडी में है, सीबीआई में है, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में है। 

यह भी पढ़ें:-

इस्तीफा देकर क्या करेंगी तेलंगाना की राज्यपाल?

सिम से जुड़ा ट्राई का नया नियम क्या कहता है

अमिताभ की फिल्म जैसी है लॉटरी किंग की जिंदगानी

आज का राशिफल जानना बहुत जरूरी है आपके लिए

 

राहुल गांधी ईवीएम तेलंगाना जनसभा शक्ति जान आत्मा