INDORE: महिला नर्सिंग ऑफिसर हुई सेक्सटॉर्शन का शिकार; चाइनीज ऐप्स से मिले धमकी भरे मैसेज, पीड़ित 3 दिन भटकी, पर FIR नहीं

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
INDORE: महिला नर्सिंग ऑफिसर हुई सेक्सटॉर्शन का शिकार; चाइनीज ऐप्स से मिले धमकी भरे मैसेज, पीड़ित 3 दिन भटकी, पर FIR नहीं

INDOR. इंदौर की एक महिला नर्सिंग ऑफिसर (nursing officer) सेक्सटॉर्शन (sextortion) का शिकार हो गई। महिला को पहले वॉट्सऐप पर लोन रिकवरी के लिए धमकी भरे मैसेज आए। महिला ने किसी लोन के लिए अप्लाई भी नहीं किया था। जब डिमांड पूरी नहीं हुई तो आरोपी ने नर्सिंग ऑफिसर के एडिटेड न्यूड फोटो और वीडियो कॉन्टैक्ट लिस्ट में वायरल कर दिए। इसके बाद पीड़ित को लोगों के लगातार फोन आने लगे। जब महिला साइबर पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंची तो FIR दर्ज नहीं की गई और उसे आवेदन देकर लौटा दिया। इस मामले की साइबर पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।





चाइनीज ऐप से आए मैसेज





पीड़ित ने एक मीडिया हाउस को बताया कि पहला मैसेज 7 जुलाई को आया था। उस मैसेज में किसी HUGO LOAN APP का जिक्र था। मैंने किसी कंपनी से लोन नहीं लिया तो मैसेज इग्नोर कर दिया। इसके बाद CASHY APP, तो कभी HOLI APP से मैसेज आने लगे। मैंने इन ऐप्स को कभी डाउनलोड ही नहीं किया था। अगले दिन अनजान नंबर से कॉल आया। मैं कॉल रिसीव नहीं कर पाई। बाद में जब वॉट्सऐप चेक किया तो उसी चाइनीज ऐप का धमकी भरा मैसेज था। 





पीड़ित का फोन हैक





महिला ने बताया कि मैसेज आया कि 3 हजार रुपए चुकाओ, नहीं दिए तो आधार कार्ड से मुंडी निकालकर न्यूड फोटो में लगाकर कॉन्टैक्ट लिस्ट में वायरल कर देंगे। मैसेज के बाद धमकी भरे वॉइस नोट भी आए। 20-25 मिनट बाद मेरे दोस्तों और रिश्तेदारों के कॉल आने लगे। मेरे भाई और पिता के पास भी ऐडिट फोटोज पहुंच गईं थीं। आरोपियों के पास मेरे फोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट थी। उन्होंने मेरा फोन हैक कर लिया था। 





3 दिन चक्कर काटने के बाद भी नहीं की FIR दर्ज





पीड़ित नर्सिंग ऑफिसर ने बताया कि जब वह साइबर पुलिस के पास रिपोर्ट दर्ज कराने गई तो पुलिस ने उसकी पूरी बात ही नहीं सुनी। FIR की जिद पर अड़ने के बाद पुलिस ने कंप्लेंट ऐप्लीकेशन लेकर भेज दिया। तीन दिन तक लगातार थाने के चक्कर लगाए तब भी FIR दर्ज नहीं हुई।





Cyber SP को नहीं जानकारी 





Cyber SP का कहना है कि ऐसी कोई शिकायत की जानकारी उन्हें नहीं मिली। पीड़िता थाने आएगी, तो उसकी पूरी बात सुनने के बाद इस मामले में कार्रवाई कराऊंगा। साथ ही बताया 2 लाख रुपए से ज्यादा राशि के फाइनेंशियल फ्रॉड के मामले फाइल करते हैं। इससे कम राशि के केस की जानकारी रिलेटेड थाने को देते हैं। वहीं लड़कियों और महिलाओं के मामले में शिकायत को सुनने के बाद जरूरी कार्रवाई करते हैं।



Madhya Pradesh मध्यप्रदेश इंदौर Indore Cyber ​​crime whatsapp वॉट्सऐप Crime क्राइम सायबर क्राइम Nursing officer Mobile apps नर्सिंग ऑफिसर मोबाइल ऐप्स