यीशु की शरण में आओ; इंदौर में आरोपी ने हिंदू देवताओं को कहे अपशब्द, रुपए देने का लालच भी दिया

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
यीशु की शरण में आओ; इंदौर में आरोपी ने हिंदू देवताओं को कहे अपशब्द, रुपए देने का लालच भी दिया

INDORE. मामला इंदौर के पास खुड़ैल इलाके का है। यहां एक महीने में दूसरी बार धर्मांतरण का मामला सामने आया है। 23 मार्च को यहां कम्पेल चौकी इलाके में 24 से अधिक लोगों को एक घर में इकट्‌ठा कर धर्मांतरण के लिए दबाव बनाया गया। खुड़ैल पुलिस के मुताबिक ग्राम सेलानी के राहुल (उम्र 23 साल) पिता राजू बरगुंडा पर धर्मांतरण करने और धमकी देने के मामले में केस दर्ज किया गया है। ग्राम तेलिया खेड़ी के रहने वाले रोहित पिता गोपाल कनोसिया ने शिकायत की थी। आरोपी राहुल गांव में ही खेती के व्यवसाय से जुड़ा है। ग्रामीण आरोपी राहुल को गुरुवार को खुड़ैल थाने लेकर पहुंचे थे।





बाइबिल हाथ में लेकर कहा प्रभु यीशु ही सत्य है





'हिंदू धर्म नीच है। हिंदू धर्म का विकास नहीं हो पाएगा। यहां कभी सुखी नहीं रह पाओगे। प्रभु यीशु ने यह संदेश दिया है। उनकी शरण में आने से सब ठीक होगा। बाइबिल पुस्तक हाथ में लेकर कहने लगा कि प्रभु यीशु ही सत्य है। उनकी शरण में आ जाओ। नहीं तो तड़प-तड़प कर मरोगे। कुछ समय बाद बहुत बीमारियां आने वाली हैं। प्रभु यीशु ने सभी के लिए स्वर्ग की सीढ़ी भेजी है। ईसाई मिशनरी में सबका स्वागत है।' ये एक सभा में कही गई बातें हैं। सभा में कुछ लोगों को ईसाई धर्म अपनाने के लिए इकट्‌ठा किया गया था। धर्मांतरण कराने वाले ने पैसों का लालच भी दिया। हिंदू धर्म के देवी देवताओं के लिए भी अपशब्द कहे। शिकायत और एफआईआर के बाद आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।





यह खबर भी पढ़ें











लोगों को दशहरा मैदान निवासी संदीप के घर इकट्‌ठा किया





रोहित ने पुलिस को बताया कि आरोपी राहुल कई दिनों से इलाके में आ रहा था। वो ग्रामीणों से कहता था कि उसे ऐसी पूजा पाठ आती है, जिससे वह रोग ठीक कर सकता है। रुपए दिलवा सकता है। खुशी ला सकता है। इसके बाद उसने लोगों को दशहरा मैदान निवासी संदीप के घर इकट्‌ठा किया। इसमें प्लानिंग के तहत रोहित भी पहुंच गया था।





फ्री एजुकेशन और अस्पताल में फ्री इलाज का लालच





राहुल ने ग्रामीणों से कहा कि जो भी परिवार ईसाई धर्म अपना लेगा। उसके हर परिवार को एक लाख रुपए, मिशनरी स्कूल में फ्री एजुकेशन और अस्पताल में मुफ्त उपचार मिलेगा। रोहित ने यहां रुकने से मना कर दिया तो आरोपी राहुल और उसके साथ के लोग विरोध करने लगे। रोहित ने इस दौरान अपने साथियों को मामले की जानकारी देकर बुलाया। यहां आरोपी राहुल को पकड़कर खुड़ैल पुलिस के सुपुर्द किया गया। पूछताछ की जा रही है।



MP News एमपी न्यूज Conversion in Indore इंदौर में धर्मांतरण abused Hindu deities lured money accused said come to the shelter of Jesus हिंदू देवताओं को कहे अपशब्द रुपए का लालच दिया आरोपी ने कहा यीशु की शरण में आओ