कमलनाथ बोले-मैं कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जा रहा, नकुल लड़ेंगे चुनाव

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच सोमवार को कमलनाथ के निवास पर बैठक हुई। कमलनाथ के करीबी मनोज मालवीय ने कहा कि कमलनाथ कहीं नहीं जा रहे हैं। कमलनाथ थोड़ी देर में मीडिया से मुखातिब होंगे।

author-image
BP shrivastava
New Update
kamalnath not going to BJP

कमलनाथ।

BHOPAL/NEW DElHI. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच सोमवार को कमलनाथ के निवास पर बैठक हुई। बैठक के बाद कमलनाथ ने एक मीडिया हाउस से कहा कि मैं बीजेपी में नहीं जा रहा हूं। कमलनाथ के बयान के बाद तीन दिन से चल रहीं अटकलों पर विराम सा लग गया है। दिल्ली में कमलनाथ के बंगले पर रविवार से लगा हुआ जय श्री राम का झंडा आज दोपहर में हटा दिया गया। हालांकि कुछ समय बाद फिर लगा दिया गया।

इससे पहले कमलनाथ के करीबी मनोज मालवीय ने कहा कि कमलनाथ कहीं नहीं जा रहे हैं। मनोज ने उनके (कमलनाथ) के हवाले से बताया कि उन्होंने लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने की बात कही है। मनोज मालवीय ने बीते विधानसभा चुनाव में आबला सीट से कांग्रेस उम्मीदवार थे।

कमलनाथ के करीबियों ने बताया कि उन्होंने मीडिया से बात करने के लिए पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा को अधिकृत किया है। सज्जन वर्मा ने कहा कि कमलनाथ की राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से बात हुई है। छिंदवाड़ा से कांग्रेस के टिकट पर नकुलनाथ चुनाव लड़ेंगे।

ये खबर भी पढ़ें...मोदी के मन में जन: 29 दिन औ 32 दिन में आवास बनाकर MP ने मारी बाजी

पटेल बोले-कमलनाथ लम्बे समय से नफरत फैलाने की सोच से लड़ रहे

कांग्रेस सांसद राजमणि पटेल ने कहा- 'कमलनाथ लंबे समय से देश में नफरत फैलाने की सोच के खिलाफ लड़ रहे हैं। यह उम्मीद करना कठिन है कि वह बीजेपी में शामिल होंगे।'

kamal Nath bagolo.

ये खबर भी पढ़े...किसान आंदोलन: केंद्र के MSP प्रस्ताव पर किसान 2 दिन करेंगे विचार

प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह दी गई एकजुटता की जिम्मेदारी, 20 फरवरी को भोपाल आएंगे

एमपी कांग्रेस में टूट की खबरों को लेकर एकजुटता की जिम्मेदारी प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह को दी गई है। जितेंद्र सिंह मंगलवार को भोपाल आएंगे। वे विधायकों से वन टू वन चर्चा करेंगे। बैठक सुबह 10.30 बजे शुरू होगी। बताया जा रहा है कि विधायकों को लोकसभा चुनाव और भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर चर्चा करने का बोलकर बुलाया गया है।

ये खबर भी पढ़ें...चंडीगढ़ मेयर का इस्तीफा, SC में सुनवाई आज, आप के 3 पार्षद BJP के हुए

 

  • Feb 19, 2024 16:40 IST
    कमलनाथ के BJP में जाने की बात मीडिया की उपज: सज्जन

    कमलनाथ के करीबी और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने रविवार को मीडिया से कहा, 'कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने (पार्टी छोड़ने के बारे में) ऐसा कुछ भी नहीं सोचा है। अभी उनका फोकस इस बात पर है कि मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर जातीय समीकरण कैसे होंगे। कमलनाथ के BJP में जाने की बात मीडिया की उपज है। वे कहीं नहीं जा रहे हैं।'



  • Feb 19, 2024 15:04 IST
    'मीडिया की अफवाहें हैं, कमलनाथ ने हमेशा कांग्रेस में विश्वास जताया'

    मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि कमलनाथ को लेकर तो कुछ भी हुआ, वो सिर्फ मीडिया की अफवाहें हैं। माननीय (कमलनाथ) की ओर से कभी पहल नहीं की गई कि मैं बीजेपी में जा रहा हूं। उन्होंने हमेशा कांग्रेस में विश्वास जताया है। नकुलनाथ के बीजेपी में जाने के सवाल पर सिंघार ने कहा कि वो मध्यप्रदेश में एकमात्र कांग्रेस के सांसद हैं और पार्टी के जवाबदार नेता हैं। इस प्रकार की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने खुद को इंदिरा जी का तीसरा बेटा बताया है। बीजेपी में जाने से इनकार ना करने के सवाल पर सिंघार ने कहा कि सज्जन वर्मा ने कल कहा था कि कमलनाथ कहीं नहीं जा रहे हैं। वर्मा भी उनके साथ के नेता हैं।



  • Feb 19, 2024 14:48 IST
    कहीं नहीं जा रहे कमलनाथ- जीतू पटवारी

    मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि मेरी उनसे (कमलनाथ ) बात हो गई है। उन्होंने कहा, जीतू मैं कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जा रहा हूं। पटवारी ने कहा कि कल (रविवार) रात को उन्होंने कहा था बीजेपी में जाने को लेकर मीडिया में भ्रम फैलाया जा रहा है। मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। कांग्रेस में हूं, रहूंगा। उन्होंने कहा कि 4-5 दिन से बीजेपी द्वारा कुचक्र चलाया जा रहा था। मीडिया का दुरुपयोग कैसे किया जा रहा था, सबको पता है। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस विचार के साथ हैं और अंतिम सांस तक कांग्रेस में रहेंगे। साथ ही जीतू बोले कि वर्तमान में कठिन चुनौतियां है, सवाल भी हैं। उन्होंने कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों को बीजेपी का षडयंत्र बताया।



कमलनाथ