IND vs USA : आज पाकिस्तान भी करेगा भारत की जीत की दुआ, यूएसए की टीम में आधे भारतीय

टी20 विश्व कप में भारत और यूएसए के मुकाबले पर पाकिस्तान की क्वालिफिकेशन उम्मीदें टिकी हुई हैं। यूएसए की टीम में आधे खिलाड़ी भारतीय मूल के हैं। ऐसे में यह मुकाबला रोमांचक होने वाला है...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
एडिट
New Update
IND vs USA in t20 world cup
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इन दिनों क्रिकेट में टी-20 विश्व कप 2024 चल रहा है ( t20 world cup 2024 today )। आज भारतीय टीम का मुकाबला यूएसए से होने वाला है ( india vs usa )। इस मैच को आप भारत बनाम भारत का मैच भी कह सकते हैं, क्योंकि यूनाइटेड स्टेट की टीम में आधे खिलाड़ी तो भारतीय हैं। 

पाकिस्तान करेगा भारत के लिए दुआ

टी20 विश्व कप में आयरलैंड और पाकिस्तान से हुए अपने मुकाबलों में जीत दर्ज कर भारतीय टीम ग्रुप ए में पहले पायदान पर है। यूएसए की टीम दूसरे पायदान पर है जबकि भारत और यूएसए से हारकर पाकिस्तान तीसरे स्थान पर है। 

पाकिस्तान ने कल (11 जून) को कनाडा से हुए मुकाबले में अपनी पहली जीत दर्ज की है। पाकिस्तान की टीम पर ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में आज भारत बनाम यूएसए के मुकाबले में पाकिस्तान यूएसए की हार और भारत की जीत की दुआ करेगी जिससे उनकी क्वालिफिकेशन की राह बन सके ( pakistan qualification chances in t20 wc )। 

पाकिस्तान को सुपर-8 स्टेज में क्वालीफाई करने के लिए अपने सारे मुकाबले जीतने होंगे। साथ ही भारत या यूएसए में से किसी एक टीम को अपने सारे मुकाबले हारने होगे। 

ये खबर भी पढ़िए...

T20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर फनी मीम्स छाए, दिल्ली पुलिस ने लिए मजे

यूएसए की टीम में भारतीय 

हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रवलकर, ये कोई भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट नहीं बल्कि यूएसए का बॉलिंग अटैक है। टीम के कप्तान मोनंक पटेल ( monank patel ) भी एक भारतीय हैं। टीम के कई खिलाड़ी वर्तमान भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ भी खेल चुके हैं। 

यूएसए की टीम में कुल 8 भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं। मोनंक पटेल (कप्तान), हरमीत सिंह, जेसदीप सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नीतीश कुमार, सौरभ नेत्रवलकर और गजानंद सिंह (रिजर्व) भारतीय मूल के हैं ( indians in usa cricket team )। 

इनमें से सौरभ नेत्रवलकर ( saurabh netravalkar ) ने रोहित शर्मा को नेट में गेंदबाजी की है। वे सूर्यकुमार यादव के दोस्त भी हैं। कप्तान मोनंक पटेल ने अंडर-16 और अंडर-18 क्रिकेट गुजरात के लिए खेला है। ऐसे में आज भारत के खिलाफ मैच इन खिलाड़ियों के लिए एक भावनात्मक चुनौती हो सकती है।

ये खबर भी पढ़िए...

 T20 World Cup IND vs PAK : भारत ने आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 6 रन से दी शिकस्त

शाम 8 बजे से मैच 

यूएसए और भारत के बीच आज नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला जाना है। भारतीय समय अनुसार यह मैच शाम 8 बजे शुरू होगा। 

भारत और यूएसए की टीम अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर यहां पहुंची है। आज दोनों में से एक टीम को अपनी पहली हार झेलनी होगी। यूएसए ने कनाडा और पाकिस्तान को हराया है। जबकि भारत ने आयरलैंड और पाकिस्तान से अपने मुकाबले जीते हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...

'ऑल आइज ऑन हिंदू ऑफ पाकिस्तान' क्रिकेटर राहुल तेवतिया की वायरल स्टोरी

india vs usa t20 world cup 2024 today टी-20 विश्व कप टी-20 विश्व कप 2024 indians in usa cricket team यूएसए की टीम में भारतीय यूएसए का बॉलिंग अटैक saurabh netravalkar सौरभ नेत्रवलकर मोनंक पटेल pakistan qualification chances in t20 wc