इंदौर में नगरीय प्रशासन मंत्री विजयवर्गीय की घोषणा, सरकारी विभागों की खरीदी में मप्र के उद्योगों को मिलेगी प्राथमिकता

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर में नगरीय प्रशासन मंत्री विजयवर्गीय की घोषणा, सरकारी विभागों की खरीदी में मप्र के उद्योगों को मिलेगी प्राथमिकता

संजय गुप्ता, INDORE. नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर और मप्र के उद्योगों को राहत देने के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि मप्र सरकार यह नीति लाएगी कि सरकार विभागों में होने वाली खरीदी में मप्र के उद्योगों को प्राथमिकता मिले।

इस आयोजन में हुए थे शामिल

विजयवर्गीय शुक्रवार को एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्यप्रदेश और फ्यूचर इवेंटस द्वारा औद्योगिक विकास व यहां के उद्यमियों को एक उन्नत तकनीकी का प्लेटफार्म प्रदान करने के लिए आयोजित इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग एंड मैन्युफैक्चरिंग एक्सपो 2024 के शुभारंभ में आए थे। लाभगंगा एग्जीबिशन सेन्टर में विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि जल्द इंदौर में कन्वेंशन सेंटर पर काम होगा। इस कार्यक्रम के तत्काल पश्चात प्रिंसिपल सेक्रेटरी से बात कर कन्वेंशन सेंटर के निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी जाएगी। जमीन चिन्हित कर अतिशीघ्र इसको पूर्ण किया जाएगा स्थानीय मध्यप्रदेश के उद्योगों के माल खरीद में सरकारी खरीद नीति को लागू कर सभी विभागों के संबंध प्रिंसिपल सेक्रेटरी के साथ वार्तालाप कर मध्यप्रदेश के उद्योगों का माल खरीदा जाएगा।

भोपाल में उद्योगों के लिए होगी बैठक

उद्योगों के स्थानीय समस्याओं हेतु भोपाल में एक मीटिंग आयोजित कर तत्काल समाधान किया जाएगा अति शीघ्र भोपाल में एक बैठक आयोजित की जाएगी। एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश मेहता ने कहा कि एक्सपो के माध्यम से औद्योगिकरण और व्यवसाय को नई दिशा मिलती है। इसी कड़ी में इस वर्ष 12वों आयोजन दिनांक 5 से 8 जनवरी 2024 तक किया जा रहा है। एक्सपो में सम्मिलित होने वाले उद्योगपति और निर्माता उद्योग जगत की शीर्ष हस्तियों से संवाद कर सकेंगे। इंदौर और आसपास के क्षेत्रों में उद्योगों के लिए काफी अच्छी संभावनाएं है क्योंकि इंदौर औद्योगिक एवं व्यावसायिक दृष्टि से विकास की ओर निरंतर अग्रसर हो रहा है। एक्सपो में इंजीनियरिंग एवं मैन्युफैक्चरिंग,ऑटो कम्पोनेंट,कृषि संयत्रों,ऑटोमेशन एंड रोबोटिक आदि उत्पादों एवं मशीनरी का प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदर्शनी में कई प्रमुख कंपनियां व कई बड़े कॉरपोरेट एवं अन्य इकाईयां शिरकत कर रही है।

प्रवेश निशुल्क रहेगा

सचिव तरूण व्यास ने बताया कि प्रदर्शनी में विजिटर्स के लिए प्रवेश निशुल्क रखा गया है ताकि अधिक से अधिक उद्योगपतिगण और इस क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति इस प्रदर्शनी का अवलोकन कर सकें। साथ ही नई तकनीकी की जानकारी लेकर अपने उद्योगों में इसको अपना सके। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में एआईएमपी के कार्यकारणी सदस्य और उद्योगपति,एग्जिबिटर्स आदि मौजूद थे।

MP News एमपी न्यूज Urban Administration Minister Vijayvargiya Industries of Madhya Pradesh will get priority Government departments will get priority in procurement Convention Center will be built in Indore नगरीय प्रशासन मंत्री विजयवर्गीय मप्र के उद्योगों को मिलेगी प्राथमिकता सरकारी विभागों की खरीदी में प्राथमिकता इंदौर में कन्वेंशन सेंटर बनेगा