छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर फिर सर्जिकल स्ट्राइक, 10 नक्सली किए ढेर

छत्तीसगढ़ में DRG और STF का नक्सल विरोधी अभियान लगातार जारी है। प्रदेश में एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की गई है। मंगलवार की सुबह छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नारायणपुर के अबूझमाड़ इलाके में हुई मुठभेड़ में DRG और STF के जवानों ने 10 नक्सली ढेर किए।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
CG 9 naxalites kill encounter
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर करीब 15 दिन में दूसरी बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई है। सबसे पहले 18 अप्रैल को DRG और STF ने 29 नक्सलियों को मार गिराया (Chhattisgarh Naxalite encounter) था और आज यानी मंगलवार 30 अप्रैल को 10 नक्सली ढेर (10 Naxalite killed in encounter) कर दिए। यानी अप्रैल महीने में ही 39 नक्सली मारे जा चुके हैं। लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ DRG और STF को यह बड़ी सफलता हासिल हुई है।

सुरक्षा बल को बड़ी कामयाबी

मंगलवार की सुबह छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नारायणपुर के अबूझमाड़ इलाके में हुई मुठभेड़ में DRG और STF के जवानों ने 10 नक्सली को ढेर किया। नक्सलियों में 3 महिला भी शामिल है। साथ ही नक्सलियों के शवों के पास से AK-47 समेत भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया है। वहीं बीजापुर में 16 नक्सलियों ने सरेंडर किया है। सरकार ने इन पर 16 लाख का इनाम घोषित किया था। सरेंडर करने वालों में 8 लाख का इनामी नक्सली भी शामिल (Prize Naxalite surrendered) है।

ये खबर भी पढ़ें...

1700 बैंक अकाउंट के साथ चल रहा था महादेव सट्टा ऐप का कारोबार

जवाबी फायरिंग में नक्सली ढेर

बताया जा रहा है कि पुलिस को अबूझमाड़ के टेकामेटा इलाके में बड़ी संख्या में नक्सली होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सोमवार देर रात DRG और STF के जवानों ने सर्चिंग अभियान शुरू किया। मंगलवार की सुबह सर्चिंग के दौरान सेना के जवान इलाके में पहुंचे तो नक्सलियों ने जवानों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। सेना ने जवाबी फायरिंग में नक्सलियों के मार गिराया। मुठभेड़ में 3 महिलाओं समेत 10 नक्सली ढेर किए गए। सेना ने इन सभी के शव बरामद कर लिए गए हैं। घटनास्थल से एक AK-47 समेत भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया है। 

ये खबर भी पढ़ें...

छत्तीसगढ़ में 22 फीसदी करोड़पति उम्मीदवार, बृजमोहन और ज्योत्सना के पास सबसे ज्यादा, जानें सबसे कम किसके पास

जग्गी हत्याकांड : ढेबर ने सुप्रीम कोर्ट से ली मोहलत, आज किया सरेंडर

मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त जारी

बस्तर रेंज के आईजी पी. सुंदरराज ने बताया कि दोनों जिलों के सीमाई इलाके में स्थित अबूझमाड़ में स्पेशल टास्क फोर्स और डीआरजी नारायणपुर की टीम की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ की जगह से कई नक्सलियों के शव बरामद हो चुके हैं। मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके में सर्चिंग तेज कर दी है। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है। सूत्रों के मताबिक यहां पर माओवादियों के बड़े कैडर्स मौजूद थे। बता दें कि 16 अप्रैल 2024 को कांकेर में 25 लाख के ईनामी समेत 29 नक्सली ढेर हुए थे।

 2 इनामी नक्सलियों का सरेंडर | पुलिस का नक्सल विरोधी अभियान | मुठभेड़ में 10 नक्सली मारे गए | छत्तीसगढ़ नक्सली मुठभेड़ | anti-Naxalite operation of police | नक्सलियों का सरेंडर

पुलिस का नक्सल विरोधी अभियान Prize Naxalite surrendered anti-Naxalite operation of police 10 Naxalite killed in encounter Chhattisgarh Naxalite encounter नक्सलियों का सरेंडर 2 इनामी नक्सलियों का सरेंडर मुठभेड़ में 10 नक्सली मारे गए छत्तीसगढ़ नक्सली मुठभेड़