अंबिकापुर के स्पोर्ट्स सेंटर और होटल में आग, 3 करोड़ का सामान जलकर खाक

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में स्पोर्ट्स सेंटर और होटल की पांच मंजिलें आग की चपेट में आ गई हैं। स्पोर्ट्स सेंटर में मौजूद लकड़ी और रबर के सामान ने आग को जल्दी पकड़ लिया। फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
cg fire accident

Fire in Ambikapur Sports Center and Hotel

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Fire in Ambikapur Sports Center and Hotel : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में आकाशवाणी चौक के पास चोपड़ापारा स्थित स्पोर्ट्स सेंटर और राधेकृष्णा होटल में सोमवार को आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंचीं। जानकारी के अनुसार अब तक आग से 3 करोड़ रुपए से ज्यादा के नुकसान हो गया है। स्पोर्ट्स सेंटर और होटल की पांच मंजिलें आग की चपेट में आ गई हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि बिजली के तार टूटने के कारण हुए शार्ट सर्किट से आग फैली।

ये खबर पढ़िए ...छत्तीसगढ़ में बीजेपी करेगी क्लीन स्वीप या कांग्रेस बचाएगी अपनी लाज

अब तक मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को इलाके में अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ, जिसके बाद आग धीरे- धीरे दुकानों में फैलने लगी। स्पोर्ट्स सेंटर में लकड़ी और रबर के सामान ने आग को जल्दी पकड़ लिया।

इसके बाद वह धीरे- धीरे स्पोर्ट्स सेंटर से लगी बिल्डिंग की तरफ बढ़ी। लोगों ने तुरंत दमकल विभाग को घटना की सूचना दी।

सूचना मिलने पर दो दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन आग की परिस्थिति को देखकर और भी गाड़ियों को बुलाया। 

अब तक करीब 12 दमकल वाहनों का इस्तेमाल किया जा चुका है, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल की टीम मौके पर आग को बुझाने के प्रयास कर रही है। बताया जा रहा है कि, अब तक लगभग तीन से चार करोड़ रुपए तक का सामान जल चुका है। 

ये खबर पढ़िए ...आयुष्मान भारत योजना में फर्जीवाड़ा करने वाले 30 अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई

घटनास्थल पर मौजूद वरिष्ठ पुलिस कर्मी ने बताया कि चोपड़ापारा में जैन मंदिर के पीछे संचालित संजय सिंह के स्पोर्ट्स सेंटर और राधेकृष्णा होटल में सोमवार सुबह करीब 9 बजे आग लगी। होटल और स्पोर्ट्स सेंटर के ठीक सामने से गुजरे बिजली के तार टूट गए। शॉर्ट सर्किट से आग फैली और स्पोर्ट्स सेंटर तक फैल गई। दुकान में रखे स्पोर्ट्स के प्लास्टिक, रबर और लकड़ी का सामान आग के दायरे में आ गया। इसके बाद आग और भी ज्यादा भयावह हो गई। लोगों का कहना है कि फायर ब्रिगेड की गाड़ियों में पानी का फोर्स नहीं होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका। 11 बजे तक स्पोर्ट्स सेंटर, होटल की पांचवीं मंजिल और पिछले हस्से तक आग पहुंच गई।

लोगों को पहुंचाया सुरक्षित स्थान 

होटल के बगल में ही मिल्टन की होलसेल की दुकान और आवासीय घर भी हैं। आग फैलने की आशंका को देखते हुए लोगों को सतर्क कर घरों से निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है। फायर ब्रिगेड के वाहनों के पानी का प्रेशर दो मंजिलों तक ही पहुंच पा रहा है। जबकि आग दोनों संस्थानों की पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई है। दुकान और होटल की करीब 200 फीट से ज्यादा लंबाई है, जहां पानी दोनों ओर से भी डालने पर आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

chhattisgarh news in hindi | Chhattisgarh fire accident | अंबिकापुर फायर एक्सीडेंट | Ambikapur fire accident

 

Ambikapur fire accident अंबिकापुर फायर एक्सीडेंट Chhattisgarh fire accident chhattisgarh news in hindi