chhattisgarh के बीजापुर में पुलिस-नक्सलियों में मुठभेड़, 4 नक्सली ढेर

बीजापुर में जवानों और पुलिस के बीच जमकर मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी‌ है। जवानों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं घटना स्थल से नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया गया है ।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC 1

नक्सली ढेर

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में लगातार जवानों के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत बीजापुर के जवान जांगला इलाके थानाक्षेत्र के छोटे तुंगाली के जंगल में सर्चिंग के लिए निकले हुए थे, उस दौरान जंगल के अंदर छुपे नक्सलियों ने जवानों में फायरिंग कर दी । जिसके जवाब में जवानों ने भी नक्सलियों पर जमकर फायरिंग की। मुठभेड़ में जवानों ने चार नक्सलियों (4 Naxalites killed ) को ढेर कर दिया है। इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बीजापुर एसपी ने बताया कि जंगल में नक्सलियों के मूवमेंट की खबर मिली थी‌। जिसके बाद जवानों की एक पार्टी जंगल में भेजी गई थी। जहां जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। जवानों को आता देख नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने फायरिंग की है। इस मुठभेड़ में चार हार्ड कोर नक्सली मारे गए हैं। जिनके हथियार और शव को बरामद कर लिया गया है।

ये खबर भी पढ़िए...CG में शराब घोटाला: आबकारी भवन और कोरबा में छापामार कार्रवाई

ये खबर भी पढ़िए...CG भी गजब है - जब चारा कम खाया तो गोबर ज्यादा कैसे हुआ!

पुलिस को मुखबिर से मिली नक्सलियों की सूचना

पुलिस के मुताबिक, सूचना मिली थी कि जिले के बड़े तुंगाली-छोटे तुंगाली के जंगल में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर जवानों को सर्च ऑपरेशन पर भेजा गया था। आज  जब सुबह जवान मौके पर पहुंचे तो नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ हो गई। यहां नक्सलियों के कंपनी नंबर-2 के प्लाटून कमांडर, जनताना सरकार अध्यक्ष एवं भैरमगढ़ एरिया कमेटी के 40 से 50 नक्सली मौजूद थे। दोनों तरह से हुई, जिसमें  4 नक्सलियों को मार गिराया गया है। जवानों ने मारे गए नक्सलियों का शव भी बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि, कुछ नक्सली घायल भी हुए हैं, जिन्हें उनके साथी मौके से उठाकर ले गए है ।

ये खबर भी पढ़िए...Chhattisgarh के सरकारी अस्पताल में नर्सें करने लगीं डांस, जाने फिर क्या हुआ ?

कांकेर -सुकमा में भी दो-तीन दिन पहले हुई थी मुठभेड़ 

2 दिन पहले रविवार यानी 25 फरवरी को कांकेर जिले में भी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें 3 नक्सलियों को ढेर किया गया था। जिले के हूरतराई के जंगल में मुठभेड़ हुई थी जहां सर्चिंग के बाद तीनों के शव के साथ 3 हथियार भी बरामद किए गए थे। इसके पहले शनिवार यानी (24 फरवरी) को भी सुकमा जिले के बुर्कालंका में सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। जवानों ने नक्सली के शव को भी बरामद कर लिया था। 

ये खबर भी पढ़िए...छत्तीसगढ़ में एक साल में दो बार होगी Board exams, आदेश जारी

बीजापुर 4 Naxalites killed Chhattisgarh बस्तर संभाग