भ्रष्टाचार पर BJP का Bhupesh Baghel को पत्र : बताएं क्या सौम्या आपके लिए वसूली करती थीं

छत्तीसगढ़ बीजेपी ने भूपेश को लिखा कि आपके सीएम रहते सौम्या चौरसिया आपकी उप सचिव थी और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में गिरफ्तार की गई हैं। ऐसे में अब आपकी यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि इस मुद्दे को लेकर उठ रहे जनता के सवालों के जवाब दें... 

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. बीजेपी ( BJP ) महामंत्री भरत वर्मा,राम जी भारती व भाजपा नेता सियाराम साहू ने भूपेश बघेल ( Bhupesh Baghel ) को पत्र लिखा है l पत्र में पूछा गया है कि सौम्या चौरसिया पर भूपेश बघेल मौन क्यों हैं? बार-बार सौम्या चौरसिया की जमानत रद्द हो रही है वह आपकी उपसचिव रही हैं ऐसे में कैसे संभव है आप इस भ्रष्टाचार में संलिप्त नही है।

पत्र में ये कहा गया... 

मान्यवर महोदय, 

जैसा कि आपको विदित है, आपके शासनकाल में आपकी उप सचिव रही सौम्या चैरसिया पिछले 16 माह से गिरफ्तार है और माननीय न्यायालय ने उनकी जमानत याचिका 16 अप्रैल, 2024 को एक बार फिर खारिज कर दी है। आपके मुख्यमंत्री रहते सौम्या चैरसिया आपकी उप सचिव थी और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों के चलते गिरफ्तार की गई है, ऐसे में अब आपकी यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि जनता के इस मुद्दे को लेकर उठ रहे सवालों को जवाब दें। आपके मुख्यमंत्रित्व काल में आपकी उप सचिव सौम्या चौरसिया क्या आपके कहने पर वसूली करती थी? यह कैसे माना जाए कि भ्रष्टाचार के इस गंभीर मामले में आपकी संलिप्तता नहीं है? 

2 दिसंबर, 2022 को जब सौम्या चैरसिया की गिरफ्तारी हुई थी, तब आपने जोर-शोर से कहा था कि यह गिरफ्तारी गलत है, जबरन गिरफ्तारी की गई है और यह सरकार को बदनाम करने की साजिश है। अब जबकि पिछले 16 माह से सौम्या चैरसिया को जमानत तक नहीं मिल रही है, तब प्रदेश को आप बताएं कि भ्रष्टाचार के इतने गंभीर मामले की आपने पैरवी क्यों की? अपनी उपसचिव सौम्या चौरसिया के मामले में आप अपना मौन तोड़े।

ये कुछ सवाल हैं, जिनके जवाब प्रदेश की जनता आपसे चाहती है। मुझे विश्वास है कि आप मेरे पत्र को अन्यथा नहीं लेकर प्रदेश की जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए इन सवालों के जवाब देंगे।

धन्यवाद सहित,

ये खबर भी पढ़ें...

राजनांदगांव में क्यों बोलीं Priyanka Gandhi, यदि भूपेश बघेल BJP में शामिल हो जाएंगे तो सबसे ईमानदार कहलाएंगे

THESOOTR

BJP Bhupesh Baghel सौम्या चैरसिया