Chhattisgarh Cabinet Expansion : साय सरकार के मंत्रिमंडल में नए चेहरे होंगे शामिल, ये विधायक दौड़ में

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद कैबिनेट विस्तार की चर्चा तेज हो गई है। शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल लोकसभा की जिम्मेदारी संभालेंगे जिससे उनकी सीट खली होगी।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
साय सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार

साय सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Cabinet Expansion : छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही होने वाला है। जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद रायपुर- दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विधायक व राज्य के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को लोकसभा की जिम्मेदारी सौंपना तय है, इसलिए उनकी मंत्री की सीट खाली होगी। इसके अलावा साय सरकार के मंत्रिमंडल में अभी भी 13वां मंत्री पद रिक्त है। ऐसे में दो विधायकों को मंत्री बनने का अवसर मिलेगा।

 ये खबर पढ़िए ...छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना में बड़ी गड़बड़ी, कई अपात्र महिलाओं के खातों में आए पैसे

लोकसभा चुनाव 2024 में छत्तीसगढ़ की परफॉमेंस को देखते हुए कयास जाए रहे है कि राज्य को कम से कम से एक केंद्रीय मंत्री व एक राज्य मंत्री का पद मिल सकता है। केंद्र में प्रतिनिधित्व के लिए जिन सांसदों के नामों पर सबसे पहले लिया जा रहा है उनमें रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय व दुर्ग सांसद विजय बघेल अग्रिम पंक्ति में शामिल है।

 ये खबर पढ़िए ...छत्तीसगढ़ शराब घोटाला : अनवर, अरविंद, अरुणपति और त्रिलोक को ED फिर करेगी गिरफ्तार, 10 जून को होगी सुनवाई

मंत्री पद के लिए इन चेहरों पर चर्चा

विष्णुदेव साय मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए रायपुर संभाग से पूर्व मंत्री व रायपुर पश्चिम विधायक राजेश मूणत, पूर्व मंत्री व कुरुद विधायक अजय चंद्राकर, दुर्ग विधायक गजेंद्र यादव सहित विधायक अनुज शर्मा, रायपुर उत्तर विधायक पुरंदर मिश्रा व आरंग के विधायक खुशवंत साहेब के नाम पर चर्चा है। इसके अलावा दुर्ग संभाग से विधायक डोमनलाल कोर्सेवाड़ा, बिलासपुर संभाग से विधायक धरमलाल कौशिक, विधायक अमर अग्रवाल और बस्तर संभाग से विधायक महेश कश्यप भी मंत्रिमंडल के संभावित चेहरे में शामिल बताए जा रहे हैं। हालांकि मंत्रिमंडल व संगठन की बैठक के बाद ही इनमें से दो चेहरों पर मुहर लगेगी।

 ये खबर पढ़िए ...Train Cancelled List : MP- CG की 22 ट्रेन कैंसिल, 22 जून से 5 जुलाई तक ये ट्रेन रहेंगी प्रभावित

बृजमोहन अग्रवाल विजय बघेल संतोष पांडेय Chhattisgarh Cabinet Expansion छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल विस्तार विष्णुदेव साय मंत्रिमंडल विस्तार