Advertisment

केबल संचालक गुरुचरण सिंह होरा पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप, जांच शुरू

भिलाई में गुरुचरण सिंह होरा का दफ्तर है। दफ्तर में पीड़िता से काम कर रही थी। पीड़िता द्वारा महिला थाना में दी गई शिकायत के मुताबिक, गुरुचरण होरा लगातार चार साल से उस पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहा है।

author-image
Pratibha Rana
New Update
H

केबल संचालक गुरुचरण सिंह

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raipur. छत्तीसगढ़ के केबल व्यवसायी गुरुचरण होरा ( Cable businessman Gurucharan Hora ) पर आरोप है कि उन्होंने कार्यालय में काम करने वाली एक महिला एंकर के साथ यौन दुर्व्यवहार किया है। युवती की शिकायत के बाद होरा के खिलाफ भिलाई में मामला दर्ज किया गया ( Gurucharan Hora sexual misconduct allegations ) है। युवती ने शिकायत में छेड़छाड़ और शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालने का आरोप लगाया है। पीड़िता की शिकायत पर गुरुचरण सिंह होरा के खिलाफ सुपेला थाना में अपराध दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Advertisment

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/ed-tribunal-approves-attachment-of-property-of-land-mafia-deepak-madda-honey-tunni-sanghvi-3611528

वाट्सएप पर करता था अश्लील चैट

भिलाई में गुरुचरण सिंह होरा का दफ्तर है। दफ्तर में पीड़िता से काम कर रही थी। पीड़िता द्वारा महिला थाना में दी गई शिकायत के मुताबिक, गुरुचरण होरा लगातार चार साल से उस पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहा है। सुपेला पुलिस ने आरोपी गुरुचरण सिंह होरा के खिलाफ 354, 506, 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। महिला एंकर ने गुरुचरण सिंह होरा के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए हैं, वही साक्ष्य के रूप में कॉल रिकॉर्डिंग और गुरुशरण होरा द्वारा महिला एंकर से व्हाट्सएप पर किए गए अश्लील चैटिंग भी पुलिस ने जब्त किए हैं। 

Advertisment

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/mp-liquor-shops-one-and-a-half-km-away-from-religious-places-know-decisions-of-meeting-3611641

वायरल ऑडियो से चर्चा में आए थे

कुछ महीनों पहले गुरुचरण होरा के कुछ कथित ऑडियो वायरल हुए थे। जिसमें कांग्रेस के पूर्व सीएम बघेल ( EX CM BHUPESH BAGHEL ) के साथ बाकी दिग्गज नेताओं से गहरे संबंधों का दावा करने संबंधी बातें थीं। उन्ही ऑडियो में यह भी कहा गया है कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के पास कौन किस बात को लेकर पहुंचता है, सब उन्हें मिनट-टू-मिनट की जानकारी मिलती रहती है। वे नेताओं के नहीं, बल्कि अधिकारियों के भरोसे रहते हैं। होरा एक ऑडियो और वायरल हुआ था, जिसमें वे अपनी धाक जमाने के लिए पुलिस अफसरों से फोन का स्पीकर ऑन करके बात कर रहे थे। हालांकि ये ऑडियो वायरल होने के बाद होरा ने इनका खंडन किया था और इन्हें फर्जी ऑडियो बताते हुए पुलिस में शिकायत भी की थी।

केबल विवाद मूल वजह बताई जा रही है

इस FIR से गुरुचरण फिर से मुसीबतों में हैं। लेकिन इस एफ़आइआर के पीछे केबल वार सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है। प्रदेश में केबल व्यवसाय पर होरा का गहरा दखल और कब्ज़ा है।कांग्रेस शासनकाल में होरा को लेकर चर्चाएं रहीं कि उन्होंने हर संभव हथकंडे आज़माए और हर प्रतिस्पर्धी को किनारे कर दिया। सरकार बदलने के बाद अब तक दबे और ख़ामोश केबल व्यवसाय के प्रतिस्पर्धी सक्रिय हैं, और इस एफ़आइआर को भी उसी केबल वार से जोड़ कर देखा जा रहा है।

गुरुचरण होरा Cable businessman Gurucharan Hora Gurucharan Hora sexual misconduct allegations
Advertisment
Advertisment