Chhattisgarh: BJP नेताओं को मिली कई कैटेगरी की सिक्योरिटी, जानें इस लिस्ट में कौन- कौन

छत्तीसगढ़ सरकार ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024 ) से पहले बस्तर के 43 बीजेपी नेताओं को Y+, Y और X कैटेगरी की सुरक्षा दी है। बीजापुर बीजेपी जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने सुरक्षा की मांग की थी...

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

छत्तीसगढ़ के 43 बीजेपी नेताओं को मिली सिक्योरिटी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए लोकसभा चुनाव 2024 ( Lok Sabha Elections 2024 )  से पहले बस्तर के 43 बीजेपी नेताओं (  BJP leaders ) को अलग- अलग कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। इन नेताओं को Y+, Y, X कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले बीजापुर के बीजेपी जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ( Srinivas Mudaliar ) ने केंद्रीय गृह मंत्री से सुरक्षा की मांग की थी, उनका कहना था कि नक्सली बीजेपी नेताओं को निशाना बना रहे हैं।  आपको बताते चले कि सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, बस्तर, कांकेर, और नारायणपुर जिले के नेताओं को सुरक्षा देने का आदेश जारी किया गया है।

ये खबर भी पढ़िए..Chhattisgarh : पीएम मोदी आज जारी करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि

बीजेपी नेता ने अमित शाह को लिखी थी चिट्‌ठी

बीजापुर जिले के बीजेपी नेता श्रीनिवास मुदलियार ने 7 मार्च को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Union Home Minister Amit Shah ) को पत्र लिखा था। जिसमें कहा गया था कि राज्य सरकार के नक्सल विरोधी अभियानों से बौखलाकर नक्सली बीजेपी नेताओं को निशाना बना रहे हैं। बीजापुर जिला धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र है, लिहाजा बीजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं पर हमेशा मौत का भय बना रहता है। उन्होंने पत्र में लिखा हाल ही में पार्टी के एक नेता की बेरहमी से हत्या कर दी गई, जिसके बाद पदाधिकारियों में डर का माहौल है। 

पुलिस और कमांडो को मिली सुरक्षा की जिम्मेदारी

जानकारी के मुताबिक बस्तर के 43 बीजेपी नेताओं के साथ छत्तीसगढ़ पुलिस ( Chhattisgarh Police ) के जवान और कमांडो  ( Commando ) भी मौजूद रहेंगे।  पुलिस के जवान और कमांडो की सुरक्षा में तैनात होने वाले जवान प्रदेश पुलिस के ही होंगे। बता दें कि पुलिस विभाग की ओर से जारी आदेश में सुकमा जिले के 6, बीजापुर जिले के 10, दंतेवाड़ा के 17, जगदलपुर के 4, कोंडागांव के 1, कांकेर से 4 और नारायणपुर जिले के एक बीजेपी नेता को सुरक्षा देने की बात कही गई है।

ये खबर भी पढ़िए...CG में सीएम विष्णुदेव साय के पर्सनल असिस्टेंट और प्रेस अधिकारी नियुक्त

ये खबर भी पढ़िए..Chhattisgarh की IAS Maninder Kaur को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी

बीजेपी नेताओं को पहले भी टगरेट कर चुके हैं नक्सली

बीते दो सप्ताह में नक्सली बीजापुर जिले में दो बीजेपी नेताओं की हत्या कर चुके हैं। यही वजह है कि नेताओं ने सीधे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से ही सुरक्षा देने की गुहार लगाई। कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाते हुए कहा था कि सरकार अपने नेताओं को ही सुरक्षा नहीं दे पा रही है। आपको बताते चले कि दंतेवाड़ा से बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या 9 अप्रैल 2019 को लोकसभा चुनाव प्रचार से घर लौटने के दौरान हुई थी। नकुलनार के श्यामगिरी गांव के पास IED लगाकर नक्सलियों ने उनके काफिले को विस्फोट से उड़ा दिया था। इसमें विधायक भीमा मंडावी उनके ड्राइवर, सुरक्षाकर्मी समेत कुल चार लोगों की मौत हो गई थी।

ये खबर भी पढ़िए...पांच सीटों पर फंसा पेंच, टीएस सिंहदेव की राह में रोड़ा बना ओबीसी फेक्टर

इनको मिली सुरक्षा 

बीजेपी के जिन नेताओं को सुरक्षा मिली है उनकी एक लिस्ट भी जारी की गई है आइए जानते हैं किसको कौन से श्रेणी की सुरक्षा मिली है।

Chhattisgarh Police COMMANDO Srinivas Mudaliar अमित शाह Lok Sabha Elections 2024