Chhattisgarh : एसीबी की बड़ी कार्रवाई , एसडीएम सहित 4 लोग 50 हजार हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार , इसलिए मांगी थी घूस

छत्तीसगढ़ में एन्टी करप्शन ब्यूरो की लगातार कार्रवाई के बाद भी अधिकारी कर्मचारी रिश्वतखोरी में लगे हुए हैं। अब एसीबी ने अंबिकापुर में एसडीएम सहित 4 लोगों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। जानें इस अधिकारी ने किस काम के लिए मांगी थी घूस

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Chhattisgarh Ambikapur ACB action SDM arrested taking brib
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में एन्टी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वतखोर उदयपुर एसडीएम सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसीबी की टीम ने सभी को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। इस बड़े एक्शन से पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। एन्टी करप्शन ब्यूरो ने एसडीएम बीआर खांडे, नगर सैनिक कविनाथ सिंह, सहायक रीडर धरमपाल दास और भृत्य अबीर राम को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी पर आरोप है कि ये जमीन संबंधित मामले में 50 हजार की रिश्वत ले रहे थे। 

इसलिए मांगी थी रिश्वत

एसडीएम बीआर खांडे ने एक ग्रामीण से जमीन से जुड़े राजस्व प्रकरण में उसके पक्ष में आदेश पारित करने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। इतना ही नहीं फरियादी और उसके परिजनों की 50 डिसमिल जमीन अपने महिला परिचितों के पक्ष में बिक्री आदि कराने पावर ऑफ अटॉर्नी भी निष्पादित करा ली थी।  जिसके बाद मामले से जुड़े दस्तावेज एसीबी के हाथ लग गए। इसकी भी जांच की जा रही है। एसीबी की टीम एसडीएम को लेकर उनके अंबिकापुर स्थित शासकीय बंगले में भी पहुंची, यहां भी दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। एसीबी की यह कार्रवाई रात 10 बजे तक जारी रही।

पीड़ित की शिकायत पर एसीबी ने की कार्रवाई

बता दें कि उदयपुर थाना क्षेत्र के जजगा गांव के रहने वाले कन्हाई राम बंजारा ने एसीबी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी। कन्हाई राम बंजारा ने अपनी शिकायत में बताया था कि राजस्व से जुड़े प्रकरण में उसके और परिजनों के पक्ष में आदेश पारित करने के लिए एसडीएम बीआर खांडे 50 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहे हैं। जिसके बाद एसीबी ने जाल बिछाया और एसडीएम को रंगे हाथों पकड़ने की योजना बनाई।

ये खबर भी पढ़ें... केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने MP को दी 150 करोड़ की बड़ी सौगात , इनको मिलेगा इसका फायदा

एसीबी ने बिछाया जाल

योजना के तहत एसीबी ने फरियादी को शाम करीब 6 बजे एसडीएम कार्यालय भेजा। यहां फरियादी एसडीएम के पास रुपए लेकर पहुंचा तो उसने अपने बाबू धरमपाल को पैसे लेने के लिए कहा गया इसके बाद धरमपाल ने भृत्य अबीर राम को घूस की रकम अपने पास रख लेने कहा। अबीर राम ने प्रार्थी से रिश्वत के रुपए रखे और एसडीएम को इसकी जानकारी दी। फिर एसडीएम ने भृत्य अबीर राम को कहा कि रुपए को गार्ड नगर सैनिक कविनाथ सिंह को दे दो, फिर भृत्य ने 50 हजार रुपए नगर सैनिक को दे दिए। 

ये खबर भी पढ़ें... अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर , विभाग ने जारी किए ये निर्देश , करना होगा पालन

एसीबी ने लेनदेन करने वाले सभी को पकड़ा

इसी बीच पहले से तैनात एसीबी की टीम ने रिश्वत के पैसे लेन-देन के दौरान एसडीएम बीआर खांडे, भृत्य अबीर राम, बाबू धरमपाल और गार्ड कविनाथ सिंह को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

एन्टी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई, रिश्वतखोर एसडीएम गिरफ्तार, अंबिकापुर में एसीबी की कार्रवाई, एसडीएम बीआर खांडे गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ न्यूज

छत्तीसगढ़ न्यूज एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई रिश्वतखोर एसडीएम गिरफ्तार अंबिकापुर में एसीबी की कार्रवाई एसडीएम बीआर खांडे गिरफ्तार