राजस्थान के CM भजन लाल शर्मा की पोस्ट पर छत्तीसगढ़ में मचा घमासान, भूपेश बघेल हुए हमलावर

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा के सोशल मीडिया एक्स में किया पोस्ट शेयर किया है। भूपेश बघेल ने हमला करते हुए लिखा कि छत्तीसगढ़ को रेगिस्तान में बदलने की साजिश की जा रही है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
््
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा के सोशल मीडिया एक्स में किया पोस्ट शेयर किया है। भूपेश बघेल ने हमला करते हुए लिखा कि छत्तीसगढ़ को रेगिस्तान में बदलने की साजिश की जा रही है। ऐसा क्यों लिखा है पूर्व सीएम ने आइए जानते हैं...

पोस्ट ने आग में घी का काम किया 

छत्तीसगढ़ में हसदेव अरण्य में पेड़ों की कटाई पिछले 2-3 साल से बेहद ज्वलनशील मुद्दों में से एक है। अब भाजपा की राजस्थान सरकार के सीएम भजनलाल शर्मा का एक सोशल मीडिया पोस्ट घी का काम कर गया है। सीएम भजन ने इस पोस्ट में छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय को यह कहकर धन्यवाद दिया है कि यहां की सरकार ने हसदेव अरण्य कोलफील्ड में दो खदानों की वनभूमि का उपयोग करने की अनुमति दे दी है। 

पूर्व सीएम हमलावर

वनभूमि में माइनिंग की अनुमति देने का आशय बड़े पैमाने पर पेड़ कटना है, इसलिए विपक्षी दल कांग्रेस, खासतौर पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल इसी पोस्ट का हवाला देकर प्रदेश सरकार पर घेरने में लगे हैं। हालांकि सीएम विष्णुदेव साय ने ऐसी किसी अनुमति पर आश्चर्य जताते हुए दो-टूक कहा है कि उनकी सरकार ने हसदेव अरण्य और कोयला खदानों को लेकर कोई फैसला या अनुमति तो दूर, विचार नहीं किया है।

ये खबर भी पढ़ें...

CGBSE 10th-12th compartment exam Admit Card जारी, ऐसे करें डाउनलोड

गलती से पोस्ट अपलोड हो गई- सीएम साय

सीएम भजन की पोस्ट पर सीएम साय का कहना है कि हो सकता है कि उनकी जानकारी में नहीं होगा, या गलती से ऐसी पोस्ट अपलोड कर दी गई होगी। मामले की शुरुआत राजस्थान के सीएम भजनलाल की जिस पोस्ट से शुरू हुई है।  वह इस तरह है- सतत बिजली आपूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है राजस्थान सरकार...छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राजस्थान के विद्युत ग्रहों के लिए कोयले की आपूर्ति हेतु हसदेव अरण्य कोलफील्ड में संचालिक परसा ईस्ट एवं कांता बेसिन कोल ब्लाक की 91.21 हेक्टेयर वनभूमि का उपयोग करने की अनुमति प्रदान किए जाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का समस्त राजस्थान परिवार की ओर से हार्दिक धन्यवाद…।

ये खबर भी पढ़ें...

लाड़ली बहना के बाद अब लाड़ला भाई योजना , युवाओं को हर महीने मिलेंगे इतने रुपए कि हो जाएगा दिल खुश

ऐसे फैसले पिछली सरकार ने लिए हैं

सीएम साय का कहना है कि उनकी सरकार ने ऐसे किसी विषय पर अनुमति तो दूर, विचार नहीं किया है। हसदेव अरण्य को लेकर जितने भी फैसले लिए गए, सब पिछली सरकार के हैं। जहां तक राजस्थान के सीएम की पोस्ट की बात है, उन्हें जानकारी नहीं होगी या फिर गलती से ऐसी पोस्ट हुई होगी। सीएम साय की बेहद सधे हुए शब्दों में यह प्रतिक्रिया इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि राजस्थान में भी भाजपा की ही सरकार है।

ये खबर भी पढ़ें...

Heart Attack : सोमवार की सुबह ही क्यों होते हैं ज्यादा हार्ट अटैक , माधुरी दीक्षित के पति डॉ. श्रीराम नेने ने बताया यह कारण , किया अलर्ट

भूपेश ने सबसे पहले दागी पोस्ट

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सीएम भजन की पोस्ट का हवाला देकर बुधवार 17 जुलाई को सुबह पहली पोस्ट की जिसमें लिखा था कि छत्तीसगढ़ को रेगिस्तान में बदलने की साजिश की गई है। राजस्थान के सीएम की पोस्ट पढ़िए। भूपेश ने आगे लिखा कि उनकी सरकार ने छत्तीसगढ़ के जंगलों को बचाने को प्राथमिकता दी थी, इसलिए सारी अनुमतियां रोककर रखी गईं। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी, इसके बावजूद हम कोयले के मामले में दबाव में नहीं आए। हमने एलीफेंट कारीडोर बनाकर खदानें और जंगल बचाया था।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सीएम भजनलाल शर्मा सीएम विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ न्यूज भूपेश बघेल