मिशनरीज का लीज रिन्यूअल आवेदन निरस्त, बिलासपुर में अस्पताल बनने की जगह लग रहा तिब्बती मार्केट

बिलासपुर में मिशनरीज का लीज रिन्यूअल आवेदन नजूल अधिकारी ने निरस्त कर दिया है। प्रशासन अब इस 10 एकड़ की जमीन पर ऑक्सीजोन बनाने की तैयारी कर रही है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
Bilaspur. अस्पताल की जमीन पर खोली मिनी चौपाटी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में निजी अस्पताल बनाने के लिए दी गई सरकारी जमीन पर तिब्बती मार्केट और रेस्टारेंट खोलने का मामला सामने आया है। प्रशासन के पास इसके संबंध में पहले कई बार शिकायतें आईं हैं। अब प्रशासन जमीन वापस लेने की तैयारी में है। दरअसल, जमीन की लीज अवधि समाप्त होने पर संस्था ने लीज नवीनीकरण के लिए आवेदन दिया था। जिसे नजूल अधिकारी ने निरस्त कर दिया। अब प्रशासन इस जमीन को वापस लेकर इसका सदुपयोग करना चाहती है। बता दें कि यह 10 एकड़ की जमीन बस्ती के बीचोबीच स्थित है।

 ये खबर पढ़िए ...भूपेश बघेल ने BJP नेताओं को बताया केकड़े जैसा, कहा- छत्तीसगढ़ में अदृश्य शक्ति चला रही सरकार

अब प्रशासन करेगा जमीन का सदुपयोग 

अधिकारियों ने बताया कि जनता की सुविधा के लिए उपयोग के लिए सरकारी जमीन को लीज पर दिया था, लेकिन यहां गैरेज, रेस्टोरेंट और तिब्बती मार्केट खोले जाने लगे। अब इस जमीन का सदुपयोग करेगी।

 ये खबर पढ़िए ...महिला टीआई 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार, दहेज प्रताड़ना की FIR लिखने मांगे थे 50 हजार

यहां प्रशासन द्वारा ऑक्सीजोन और उद्यान तथा जनता के लिए अन्य सुविधाओं की व्यवस्था की जाएगी। इसको लेकर  कलेक्टर अवनीश शरण और नगर निगम कमिश्नर ने मुआयना भी किया है। लीज नवनीनीकरण आवेदन निरस्त होने के बाद अब प्रशासन जमीन वापस लेने की तैयारी में है। 

इसलिए किया नवीनीकरण का आवेदन निरस्त

जनहित के लिए आबंटित जमीन के एक हिस्से को निजी अस्पताल को किराए पर दिया। दूसरे हिस्से को अवैध तरीके से रेस्टोरेंट और चौपाटी चलाने के लिए और जमीन के अन्य हिस्से को गैरेज और तिब्बती वूलन मार्केट को किराए पर देने की जानकारी प्रशासन के पास है। इसके अलावा परिसर में अवांछित गतिविधियों की भी शिकायत मिली है। इन तथ्यों की जांच के बाद लीज नवीनीकरण का आवेदन निरस्त कर दिया गया।

 ये खबर पढ़िए ...सीएम साय ने शुरू किया विकसित छत्तीसगढ़ का अभियान, नव रत्न रत्न ने संभाली सुशासन,ब्रांडिंग और प्रशासन की कमान

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

deeksha nandini mehra

chhattisgarh news in hindi सरकारी जमीन पर रेस्टारेंट मिशनरीज लीज रिन्यूअल आवेदन बिलासपुर मिशनरीज Hindi News