CG Weather Update : प्री मानसून देगा गर्मी से राहत, लू के साथ बारिश की चेतावनी

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ स्थानों पर हीटवेव के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है। साथ ही बस्तर संभाग के कुछ इलाकों में बारिश देखी जा सकती है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
weather update

Chhattisgarh Weather Update

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Weather Update : छत्तीसगढ़ में प्री मानसून से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने प्रदेश में हीटवेव के साथ बारिश होने की चेतावनी दी है। साथ ही तेज अधड़ के साथ वज्रपात आशंका जताई है। प्रदेश में नौतपा के आखिरी दिन मौसम में बदलाव हुआ है। जगदलपुर, दुर्ग और सरगुजा के कोरिया जिले में बारिश हुई है। जिसके बाद लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली। वहीं, शनिवार को रायपुर और बिलासपुर में दिन भर लू के हालात रहे। दिन का अधिकतम तापमान 46 डिग्री के आसपास रहा।

प्रदेश में आज मौसम विभाग ने हीटवेव के साथ कई स्थानों पर बारिश और तेज हवाएं चलने की आशंका जाते है।

 मौसम विभाग का कहना है कि भारत के दक्षिण राज्यों में मानसून की एंट्री हो चुकी है और जून महीने के दूसरे हफ्ते तक सभी राज्यों में बारिश शुरू हो सकती है।

छत्तीसगढ़ में भी जून महीने के मध्य में बारिश शुरू हो सकती है। प्री मानसून के चलते छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हुई है।

आज का मौसम 

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर, दुर्ग और सरगुजा के कोरिया जिले के कुछ इलाकों में बारिश के साथ 40-50 किलो मीटर की रफ़्तार से हवाएं चल सकती है।  

वहीं रायपुर और बिलासपुर के कुछ इलाकों में आज भी हीटवेव चलने की आशंका है।  

फिलहाल प्रदेश में प्री- मानसून की बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दी है लेकिन कई इलाकों में तापमान अभी भी 40 के पार रहा है। 

अधिकतम तापमान में अगले 24 घंटे बदलाव के आसार नहीं है। इसके बाद तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होगी।

रायपुर बिलासपुर में 40 के पार पारा 

प्रदेश में बीते दिन रविवार 2 जून को सबसे अधिक तापमान राजधानी रायपुर और मुंगेली में 43 डिग्री रहा, वहीं दुर्ग और बिलासपुर में 42 डिग्री दर्ज किया गया है, लेकिन दुर्ग में बारिश होने से गर्मी से राहत मिली।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Chhattisgarh Monsoon Update | Chhattisgarh Pri Monsoon | छत्तीसगढ़ मौसम 

Chhattisgarh weather update छत्तीसगढ़ मौसम Chhattisgarh Monsoon Update Chhattisgarh Pri Monsoon