Chhattisgarh : CM विष्णुदेव साय का फेक वीडियो वायरल करने वाले कांग्रेस पार्षद पर FIR

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय का एडिटेड वीडियो के मामले में शिवरी नारायण नगर पंचायत के कांग्रेस पार्षद सागर केशरवानी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। कांग्रेस पार्षद ने महतारी वंदन योजना ने बंद होना का फेक वीडियो वायरल किया था।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
CM Vishnudev Say Fake Video Viral Mahtari Vandan Yojana Congress Councilor Sagar Kesharwani
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के फेक वीडियो ( CM Vishnudev Say Fake Video Viral) को वायरल करने के मामले में एक पार्षद पर एफआईआर दर्ज की गई है। मामला जांजगीर-चांपा जिले का है। महतारी वंदन योजना ( Mahtari Vandan Yojana) को बंद करने बारे में सीएम का एक वीडियो वायरल हुआ था। आरोप है कि यह एडिट वीडियो शिवरी नारायण नगर पंचायत के कांग्रेस पार्षद सागर केशरवानी (Congress Councilor Sagar Kesharwani) ने वायरल किया था। शिवरी नारायण नगर पंचायत के बीजेपी मंडल अध्यक्ष ने सागर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

ये है मामला

महतारी वंदन योजना बीजेपी सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल है। यह माना भी गया है कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सत्ता में आने का बड़ा कारण यह योजना रही है। महिलाओं ने इस योजना के कारण ही बीजेपी को वोट दिया है। बीजेपी की सरकार बनने के बाद सीएम विष्णुदेव साय (CM Vishnudev Say) ने इसे मोदी की गारंटी बताकर महिलाओं को एक हजार रुपए महीने देना भी शुरु कर दिए। लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सीएम ने इस योजना का भरपूर जिक्र किया। वहीं इस योजना के बंद होने का एडिट वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो में सीएम के भाषण को काट छांट कर यानी एडिट कर वायरल किया गया जिसमें सीएम के महतारी वंदन योजना को बंद करने की बात सामने आई। बीजेपी ने इस मामले को गंभीरता से लिया। इस मामले में बीजेपी नेताओं ने पार्षद सागर केशवानी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद एफआईआर दर्ज कर ली गई।

ये खबर भी पढ़ें... मुठभेड़ में मारे गए एक दर्जन नक्सलियों के शव के साथ जवानों ने की वापसी

ये खबर भी पढ़ें... Chhattisgarh : क्या नहीं पिघली टीएस और भूपेश के बीच जमी बर्फ, ये क्या बोल गए सिंहदेव

बंद नहीं होगी योजना : सीएम

महतारी वंदन योजना को लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने जनता से सीधी बातचीत की। इस बातचीत में उन्होंने महिलाओं से पूछा कि उनको महतारी वंदन योजना की किश्त मिल रही है या नहीं। महिलाओं ने कहा कि उनको किश्त मिल रही है। सीएम ने कहा कि जब तक आप सरकार को बनाए रखेंगे तब तक ये सरकार आपको महतारी वंदन के तहत खातों में पैसा भेजेगी। बीजेपी जो कहती है वो करती है। कांग्रेस की झूठी सरकार थी जिसने वादा भी किया और महिलाओं को पैसे भी नहीं दिए। महतारी वंदन योजना बंद नहीं होगी।

CM Vishnudev Say Fake Video Viral CM Vishnudev Say महतारी वंदन योजना सीएम विष्णुदेव साय Mahtari Vandan Yojana कांग्रेस पार्षद सागर केशरवानी Congress Councilor Sagar Kesharwani