टिकट के लिए कांग्रेस में घमासान,घोषणा से पहले दावेदारों ने खरीदा फॉर्म

Raipur South Assembly By-Election 2024 : रायपुर दक्षिण उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जोरों पर है। कांग्रेस से प्रत्याशी का नाम जारी होने से पहले हि उम्मीदवारों में कलेश शुरू हो गया है।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
Congress candidate nomination forms before announcement candidate
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raipur South Assembly By-Election 2024 : रायपुर दक्षिण उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जोरों पर है। कांग्रेस से प्रत्याशी का नाम जारी होने से पहले हि उम्मीदवारों में कलेश शुरू हो गया है। पार्टी के दावेदार नेताओं ने नाम के घोषणा से पहले ही नामांकन खरीदना शुरू कर दिया है। बीजेपी ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है, जबकि कांग्रेस अभी तक अपने प्रत्याशी के नाम का घोषणा नहीं किया है। 

इस बीच कांग्रेस के नेता कन्हैया अग्रवाल ने नामांकन फॉर्म खरीदकर अपनी दावेदारी पेश की है। साथ ही पूर्व महापौर प्रमोद दुबे ने भी चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है और उन्होंने भी फॉर्म खरीद लिया है, जिससे कांग्रेस के अंदर प्रत्याशी को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। बता दें कि कन्हैया अग्रवाल कांग्रेस पार्टी के दावेदार नेता हैं।

BJP से सोनी... अब कांग्रेस से ब्राह्मण या वैश्य को मिला टिकट तो किसका होगा पलड़ा भारी

छत्तीसगढ़ की बेटी को झारखंड में BJP का टिकट, राज्यपाल-पूर्व CM की बहू


निर्दलीय उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

रायपुर दक्षिण उपचुनाव में निर्दलीय उम्मीदवारों की भी भागीदारी बढ़ रही है। 21 अक्टूबर को तीन निर्दलीय उम्मीदवार शबिस्ता खान, सुषमा अग्रवाल और महेंद्र कुमार बाघ ने अपने नामांकन पत्र जमा कर दिए हैं।


नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख और प्रक्रिया

रायपुर दक्षिण उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2024 है। उम्मीदवार शासकीय अवकाश को छोड़कर हर कार्य दिवस पर सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अपने नामांकन जमा कर सकते हैं। नामांकन पत्रों की जांच 28 अक्टूबर को होगी और 30 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। कांग्रेस में प्रत्याशी को लेकर संशय और निर्दलीय उम्मीदवारों की भागीदारी से इस उपचुनाव में रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

महिलाएं तय करेंगी बृजमोहन अग्रवाल की सीट पर कौन बनेगा विधायक

BJP से सोनी या तिवारी काे टिकट, कांग्रेस में दुबे और कन्हैयालाल का नाम

कांग्रेस Chhattisgarh cg bjp bjp party Raipur South Assembly By-Election 2024 Raipur South Assembly By-Election रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव 2024