छत्तीसगढ़ की बेटी को झारखंड में BJP का टिकट, राज्यपाल-पूर्व CM की बहू

Jamshedpur East BJP Candidate Purnima Sahu Das : बीजेपी की ओर से जारी की गई इस सूची में छत्तीसगढ़ की बेटी को भी उम्मीदवार बनाया गया है। इनको जमशेदपुर पूर्व से टिकट दिया गया है। इनका नाम है पूर्णिमा साहू दास।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Jharkhand Jamshedpur East Assembly Seat BJP Candidate Purnima Sahu Das the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Jamshedpur East BJP Candidate Purnima Sahu Das :  बीजेपी ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने झारखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए 66 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

महिलाएं तय करेंगी बृजमोहन अग्रवाल की सीट पर कौन बनेगा विधायक

ससुर को करना पड़ा था हार का सामना

बीजेपी की ओर से जारी की गई इस सूची में छत्तीसगढ़ की बेटी को भी उम्मीदवार बनाया गया है। छत्तीसगढ़ की बेटी को जमशेदपुर पूर्व से टिकट दिया गया है। इनका नाम है पूर्णिमा साहू दास। पूर्णिमा ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास की बहू हैं। यहां से 2019 में रघुवर दास खुद चुनाव लड़े थे। हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्णिमा के चुनाव लड़ने की चर्चा लंबे समय से चल रही थी।

रायपुर दक्षिण से सोनी को टिकट, इनकी ही जगह बृजमोहन को भेजा था दिल्ली

रायपुर दक्षिण से दिया सोनी को टिकट

Raipur South Assembly By-election 2024 : बीजेपी ने रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिया है। यहां से पूर्व सांसद सुनील सोनी को टिकट दिया गया है। ज्ञात हो कि सुनील सोनी का टिकट काटकर ही बृजमोहन अग्रवाल को दिल्ली भेजा गया था। 

बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल के सांसद चुने जाने के बाद रायपुर दक्षिण सीट खाली हुई है। इस सीट पर 13 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। यहां  23 नवंबर को मतगणना होगी। केंद्रीय चुनाव आयोग ने पिछले दिनों 15 अक्टूबर को उप चुनाव की घोषणा की थी।

सबसे कांटे की टक्कर 2018 में हुई थी।

रायपुर दक्षिण सीट बनने के बाद से 2023 तक हुए 4 चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार हर बार बड़े अंतराल से हारे। सिर्फ  2018 के चुनाव में कांग्रेस के कन्हैया अग्रवाल सबसे कम वोटों से हारने वाले उम्मीदवार थे। इस चुनाव में बृजमोहन की लीड महज 17 हजार 496 थी।

रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को वोटिंग , बीजेपी का है गढ़

कांग्रेस में टिकट की लड़ाई दिल्ली पहुंची, दावेदारों के तेवर ने दी टेंशन

छत्तीसगढ़ बीजेपी BJP CG News बीजेपी उम्मीदवार लिस्ट cg news in hindi cg news update cg news hindi विधानसभा चुनाव 2024 cg news today BJP Candidate Purnima Sahu Das