Advertisment

पति को जिंदा जलाकर उतारा मौत के घाट, 15 साल पहले की थी लव मैरिज

जानकारी के अनुसार 9 फरवरी को लैलूंगा के इंदिरा नगर में एक मकान में जली हुई लाश मिली थी। मृतक की पहचान राजू रजक (45) इंदिरा नगर निवासी के रूप में की गई। मृतक के छोटे भाई कैलाश रजक ने बताया कि करीब 15 साल पहले उसका भाई राजू रजक अनिमा एक्का से लव मैरिज की थी

author-image
Pooja Kumari
New Update
Raigarh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक महिला ने अपने ही पति पर पेट्रोल डालकर आग लगाकर मार डाला। बताया जा रहा है कि पति रोज शराब पीकर घर आता था और पत्नी के साथ मारपीट करता था। मारपीट से तंग आकर पत्नी ने साजिश रची और इस घटना को अंजाम दिया। 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें - CG से 10,862 लोग लापता, 1 अप्रैल 2021 से 31 दिसंबर 2023 के बीच से गायब

1 साल पहले की थी लव मैरिज

जानकारी के मुताबिक 9 फरवरी को लैलूंगा के इंदिरा नगर में एक मकान में जली हुई लाश मिली थी। मृतक की पहचान राजू रजक (45) इंदिरा नगर निवासी के रूप में की गई। मृतक के छोटे भाई कैलाश रजक का कहना है कि करीब 15 साल पहले उसके भाई राजू रजक ने अनिमा एक्का से लव मैरिज की थी और वर्तमान में इनका लगभग 14 साल का एक लड़का भी है। 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें - कोरबा में NGO और स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं का होगा सम्मान

शराब पीकर पत्नी से करता था मारपीट

कैलाश रजक ने बताया कि उसका भाई राजू करीब 5 साल से गांव सरबकोंबो में रहता था। 6 फरवरी को अपने परिवार के साथ इंदिरा नगर लैलूंगा इनके घर आया था। राजू शराब पीने का आदी था, 8 फरवरी को भी राजू ने शराब पी थी। दोनों पति-पत्नी रात में झगड़ा कर रहे थे। इसके बाद दूसरे दिन यानी कि 9 फरवरी की सुबह पता चला कि इंदिरा नगर में पवन मिंज नए बन रहे मकान के अंदर भाई राजू का शव पड़ा हुआ है, जब वो घटनास्थल पर पहुंचा तो पता चसा कि राजू की लाश जली हुई थी।  

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें - ठगों को पकड़ने के लिए पुलिस को क्या-क्या पापड़ बेलने पड़े... जानें

पत्नी ने अपने गुनाह किए कबूल

पुलिस को जैसे ही घटना की खबर मिली। मुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतक की पत्नी अनिमा एक्का (44 साल) से पूछताछ की, तो महिला ने साजिश के तहत पति की आग लगाकर हत्या करना कबूल किया। बता दें कि लैलूंगा थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश जांगड़े का कहना है कि पति के शराबी बर्ताव से पत्नी तंग आ गई थी। इसलिए उसने ये साजिश रची। उसके बाद अनिमा रात में राजू को गांव जाने के बहाने घर से इंदिरा नगर में बन रहे नए मकान में लेकर गई, जहां गहरी नींद में सो रहे पति पर पेट्रोल डालकर उसने इस घटना को अंजाम दिया।

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए जिला समन्वयक नियुक्त

महिला को किया गिरफ्तार 

थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच और अनिमा से पूछताछ के बाद अनिमा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। वहीं शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है और फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

छत्तीसगढ़
Advertisment
Advertisment