Advertisment

कोरबा में NGO और स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं का होगा सम्मान

शक्ति वंदन अभियान के तहत विधानसभा क्षेत्रों में भिन्न-भिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान नारी शक्ति संवाद के तहत एनजीओ NGO एवं आंगनबाड़ी की महिलाओं के साथ चाय पर चर्चा की जाएगी।

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
PM Modi
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. कोरबा में मातृ शक्ति का आशीर्वाद हमेशा से बीजेपी को मिलता रहा है। ऐसे में 2024 के लोकसभा चुनाव में एक बार फिर मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प को साकार करेंगे। शक्ति वंदन अभियान के तहत विधानसभा क्षेत्रों में भिन्न-भिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान नारी शक्ति संवाद के तहत एनजीओ NGO एवं आंगनबाड़ी की महिलाओं के साथ चाय पर चर्चा की जाएगी। इस संबंध में जिला बाजेपी कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में श्रम, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री लखनलाल देवांगन ने विस्तार से जानकारी दी।

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें : अमित शाह ने कहा- लोकसभा चुनाव के पहले लागू होगा CAA, ये देश का एक्ट

NGO और स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं का होगा सम्मान



बता दें कि इस योजना के तहत सभी विधानसभा क्षेत्रों में शक्ति सम्मान समारोह का आयोजन होगा। इसमें एनजीओ NGO और स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं का सम्मान किया जाएगा साथ ही जिले के समस्त मंडल में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से व्यक्तिगत संपर्क करते हुए पत्रक वितरण किया जाएगा।

Advertisment

यह खबर भी पढ़े : चुनाव के पहले लागू होगा CAA, भाजपा को कांग्रेस से 7 गुना ज्यादा फंडिंग

22 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे संवाद



जानकारी के मुताबिक 22 फरवरी को पीएम मोदी एलईडी टीवी के जरिए एनजीओ NGO और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से संवाद करेंगे। एनजीओ NGO प्रमुखों का सम्मेलन भी किया जाएगा। इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी जनप्रतिनिधि और पार्टी पदाधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है। गांव व शहर में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी।

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें : पत्रकार जीनत सिद्दीकी के साथ हुआ बड़ा कांड, जानें क्या है मामला

10 करोड़ से अधिक महिलाओं को विकसित भारत के संकल्प से जोड़ने का लक्ष्य 

भारतीय जनता पार्टी ने शक्ति वंदन अभियान के तहत देशभर में 10 करोड़ से अधिक महिलाओं को विकसित भारत के संकल्प से जोड़ने का लक्ष्य रखा है। इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज के उस वर्ग तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है, जो सामाजिक कार्यों से जुड़कर लोगों की सहायता कर रहे हैं। उनका कहना है कि अभियान के तहत एक करोड़ स्व-सहायता समूहों और एनजीओ NGO से संपर्क कर 10 करोड़ से अधिक महिलाओं को जोड़ा जाएगा। 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें : इमरान ने जेल से चौंकाया, सरकार बनाने का दावा, निर्दलीय होंगे किंगमेकर?

10 और 11 फरवरी को विधानसभा स्तर पर शक्ति वंदन सम्मान समारोह



जानकारी के मुताबिक इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ में साढ़े तीन लाख से अधिक समूहों के जरिये 8 लाख महिलाओं को जोड़ने का संकल्प लिया गया है। बता दें कि 10 और 11 फरवरी को विधानसभा स्तर पर शक्ति वंदन सम्मान समारोह का आयोजन होगा। वहीं, 12 से 20 फरवरी तक ग्राम स्तर पर संपर्क अभियान चलाया।

NGO
Advertisment
Advertisment