ट्रेन चलाने वाले कॉमनमेन को पीएम मोदी की शपथ का न्योता

छत्तीसगढ़ के एक लोको पायलट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम का न्योता मिला है। आज शाम मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले हैं।

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
पीएम मोदी की शपथ में लोको पायलट
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आज (9 जून) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले हैं ( pm narendra modi oath )। इस कार्यक्रम में देश-विदेश से कई मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। इन्हीं खास मेहमानों में से एक है छत्तीसगढ़ के असिस्टेंट लोको पायलट स्नेह सिंह बघेल। 

लोको पायलट स्नेह सिंह छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के रहने वाले हैं। बघेल नागपुर से बिलासपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत टीम के मेंबर रहे हैं। इसी कारण उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम का न्योता मिला है। 

दरअसल पीएम मोदी की तीसरे टर्म के लिए शपथ लेने के दौरान, कुछ लोगों को खास न्योता दिया जा रहा है। ये वे लोग हैं जो पिछले टर्म की कई बड़ी उपलब्धियों के गवाह रहे हैं। वंदे भारत ट्रेन उन्हीं उपलब्धियों में से एक है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के लोको पायलट को इस कार्यक्रम का न्योता मिला है। 

 

रेल मंत्रालय की तरफ से वंदे भारत ट्रेन को मेक इन इंडिया और नवाचार का प्रतीक बताया गया है। मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि- "जैसे-जैसे राष्ट्र प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी के विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए वंदे भारत ट्रेन जैसी पहल कनेक्टिविटी बढ़ाने और भारत की आर्थिक वृद्धि में योगदान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।"

ये खबर भी पढ़िए...

आज तीसरी बार शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, भव्य समारोह शाम 7:15 बजे से

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण का समय 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बतौर भारत के पीएम तीसरी बार शपथ लेने वाले हैं। उनका शपथ ग्रहण कार्यक्रम शाम 07:15 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि पीएम मोदी की शपथ ग्रहण कार्यक्रम में 8 हजार के करीब मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। 

ये खबर भी पढ़िए...

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए वंदे भारत ट्रेन में किए बड़े बदलाव

वंदे भारत ट्रेन क्या है ?

वंदे भारत देश की सबसे तेज चलने वाली ट्रेन है। यह भारत की पहली बिना इंजन चलने वाली ट्रेन है। इस ट्रेन का निर्माण पूरी तरह से भारत में हुआ है। इस फास्ट ट्रेन का संचालन देश के कई बड़े शहरों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए होता है। बिलासपुर से नागपुर के बीच भी इस ट्रेन का संचालन होता है। 

ये खबर भी पढ़िए...

भोपाल से मुंबई और अयोध्या तक चलेगी स्लीपर वंदे भारत, जुलाई में होगा ट्रायल

लोको पायलट शपथ ग्रहण कार्यक्रम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण का समय वंदे भारत ट्रेन क्या है लोको पायलट स्नेह सिंह pm narendra modi oath पीएम मोदी की शपथ