26 मई को भूपेश बघेल की राजनांदगांव समेत तीन सीटों पर होगी वोटिंग, मैदान में 41 उम्मीदवार

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की साख दांव पर लगी हुई है। बीजेपी ने उनके खिलाफ शराब घोटाला, महादेव सट्टा एप घोटाला, गोठान घोटाला समेत भ्रष्टाचार के मुद्दों को उठाया है।

author-image
Pratibha ranaa
New Update
पल
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी, RAIPUR. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 26 मई को वोटिंग होगी। छत्तीसगढ़ की तीनों सीटों पर मतदान होगा। इन सीटों में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( Former Chief Minister Bhupesh Baghel ) की सीट राजनांदगांव भी है। यहां पर भूपेश बघेल की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है यानी यह सीट भूपेश नाक और साख का सवाल बन गई है। इसके अलावा महासमुंद और कांकेर में भी वोट डाले जाएंगे। कुछ मतदान केंद्रों को छोड़ दिया जाए तो इन तीनों सीटों पर सुबह सात से शाम छह बजे तक वोटिंग होगी। यहां पर 458 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं। इन सीटों पर चुनावी शोर थम गया है। इन सीटों पर दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने यहां पर चुनाव प्रचार किया है। 

इन तीन सीटों पर यह हैं उम्मीदवार : 

  • राजनांदगांव : कांग्रेस- भूपेश बघेल, बीजेपी- संतोष पांडे
  • महासमुंद : कांग्रेस- ताम्रध्वज साहू, बीजेपी- रुपकुमारी चौधरी
  • कांकेर : कांग्रेस - विरेश ठाकुर, बीजेपी- भोजराज नाग

ये खबर भी पढ़िए...अजब- गजब: तीन दिन पहले हुई पिता की मौत, बेटी की शादी में आया बाज, गोद में बैठा और विदा के बाद उड़ गया

इन सीटों पर इतने उम्मीदवार : 

  • राजनांदगांव- 13
  • महासमुंद - 16
  • कांकेर- 9

नक्सली इनकाउंटर भी बना मुद्दा : 

हाल ही में कांकेर में हुए नक्सली इनकाउंटर भी यहां पर भी एक मुद्दा है। हालांकि बस्तर में पहले चरण का चुनाव हो चुका है और नक्सलियों की तरफ से कोई वारदात नहीं हुई है, इससे सुरक्षाबलों के हौसले बुलंद हैं। चुनाव आयोग ने यहां भी चाक चौबंद सुरक्षा इंतजाम किए हैं ताकि किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति न बने। हालांकि नक्सली पर्चे जारी कर और पोस्टर लगाकर मतदान का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं। चुनाव आयोग ने लोगों से निर्भय होकर ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की है। 

भूपेश बघेल की साख दांव पर : 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की साख दांव पर लगी हुई है। बीजेपी ने उनके खिलाफ शराब घोटाला, महादेव सट्टा एप घोटाला, गोठान घोटाला समेत भ्रष्टाचार के मुद्दों को उठाया है। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभाएं हुई हैं। भ्रष्टाचार के अलावा मोदी और शाह ने नक्सली मुद्दे को भी उठाया है। बीजेपी ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि नक्सली समस्या और आतंकवाद ही कांग्रेस का दूसरा नाम हैं। वहीं कांग्रेस ने भी यहां पर पूरी ताकत झोंकी है। राजनांदगांव में प्रियंका गांधी की सभा हुई है।

ये खबर भी पढ़िए...मध्य प्रदेश में मोदी - दो दिन में कवर करेंगे 11 सीट, आज सागर और बैतूल में रैली तो भोपाल में रोड शो

लोकसभा चुनाव Former Chief Minister Bhupesh Baghel पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल Bhupesh Baghel