बिना वेलकम राजभवन के अंदर जाएंगे Narendra Modi, ये खाना लिया डिनर में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के दो दिन के दौरे पर हैं। बुधवार 24 अप्रैल को वे सक्ती और धमतरी तथा कल सुबह अंबिकापुर में आमसभा को संबोधित करेंगे इसीलिए मोदी मंगलवार, 23 अप्रैल को राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे... 

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) अपने दस साल के कार्यकाल में पहली बार रायपुर में रात रुके। चूंकि आचार संहिता लगी है इसलिए उनका कार्यक्रम बेहद सामान्य है। बिना तामझाम और बिना वेलकम के मोदी राजभवन पोर्च से अंदर गए। वे उसी कक्ष में रुके जहां पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु रुकी थीं। डिनर भी उनका बेहद सिंपल रहा। पीएमओ से राजभवन को मिले मीनू के हिसाब से मोदी ने दाल,रोटी और एक सीजनल सब्जी खाई। खाने के साथ सलाद भी था। मोदी ने अकेले ही डिनर किया। वहीं अगले दिन वे सुबह हल्का नाश्ता करेंगे। मोदी ने मंगलवार को जांजगीर और महासमुंद में चुनावी सभाएं कीं। वहीं बुधवार को वे सुबह सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के अंबिकापुर में सभा करेंगे।

प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार मोदी ने छत्तीसगढ़ में रात्रि विश्राम किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के दो दिन के दौरे पर हैं। बुधवार 24 अप्रैल को वे सक्ती और धमतरी तथा कल सुबह अंबिकापुर में आम सभा को संबोधित करेंगे। धमतरी की सभा के बाद प्रधानमंत्री आज शाम रायपुर आ जाएंगे। वे यहां राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। प्रधानमंत्री बनने के बाद 10 सालों में पहली बार मोदी छत्तीसगढ़ में रात्रि विश्राम करेंगे। इससे पहले कभी ऐसा मौका नहीं मिला। चूंकि धमतरी की सभी 3 बजे है। इसके बाद कल सुबह नौ बजे अंबिकापुर में उनकी सभा होगी इसलिए धमतरी से दिल्ली वापस जाने की बजाए प्रधानमंत्री रायपुर में नाइट हॉल्ट करेंगे। प्रधानमंत्री के रुकने के लिए राजभवन को तैयार कर लिया गया है।

वीवीआईपी सुइट में ठहरे

वीवीआईपी सुइट को भी सुसज्जीत किया गया था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु भी पिछले दौरे में इसी सुइट में रुकी थीं। प्रधानमंत्री के अलावा उनके सचिवालय और अन्य सीनियर अफसरों के लिए वीवीआईपी सुइट से लगे 10 कमरे दिए गए थे। बाकि लोग सर्किट हाउस में रुके। 

narendra modi राजभवन