आज से शुरू होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र, सरकार को घेरने की तैयार में विपक्ष

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। राज्य विधानसभा के मानसून सत्र में कुल पांच बैठकें होंगी और यह सत्र 26 जुलाई को समाप्त होगा।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
कांग्रेस CG
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र आज 22 जुलाई मंगलवार से शुरू हो रहा है। ऐसे में कांग्रेस ने सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की तैयारी कर ली है। इसको लेकर रविवार 21 जुलाई को रायपुर के एक होटल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक की गई।

वहीं बैठक में रणनीति बनाई गई कि बलौदाबाजार हिंसा, मॉब लिंचिग, किसानों, बिजली बिल सहित अन्य मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश होगी।

बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, कांग्रेस विधायक ओर सांसद सहित कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

 ये खबर पढ़िए ...सीएम साय आज बालोद और रायगढ़ का करेंगे दौरा, गुरु पूर्णिमा महोत्सव में होंगे शामिल

मानसून सत्र में होंगी कुल पांच बैठकें

राज्य विधानसभा के मानसून सत्र में कुल पांच बैठकें होंगी। यह सत्र 26 जुलाई को समाप्त होगी। ऐसे में कांग्रेस नेताओं ने कहा कि, समस्याएं बहुत सारी हैं और सत्र छोटा है। ऐसे में गागर में सागर भरने का प्रयास करेंगे। साथ ही कांग्रेसी 24 जुलाई को कानून-व्यवस्था पर विधानसभा का भी घेराव करेंगे।

सरकार की नाकामियों, भ्रष्टाचार पर चर्चा

कांग्रेस नेता चरण दास महंत ने कहा कि, बैठक में हमने अपनी कमियों को समझा। जो छत्तीसगढ़ में बड़े-बड़े मुद्दे हैं, उन सभी की चर्चा हम विधानसभा में करेंगे। बलौदाबाजार में जो हुआ, वो कहीं देश में नहीं हुआ। नक्सली, मॉब लिंचिंग पर आवाज उठाएंगे। साथ ही हम चाहते हैं कि, सरकार की नाकामियों और भ्रष्टाचार पर चर्चा हो।

ये होंगे विधानसभा के उप नेता प्रतिपक्ष…. - Lokswar

ये खबर पढ़िए ...पुलिस कस्टडी में आरोपी की मौत, परिजन ने लगाए गंभीर आरोप, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

24 को करेंगे विधानसभा का घेराव 

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि 24 तारीख को कानून-व्यवस्था पर हम विधानसभा का घेराव करेंगे। सभी विधायक घेराव के लिए तैयारी करने में जुट गए हैं।

प्रदेश में कानून-व्यवस्था समाप्त - पूर्व CM भूपेश

पूर्व CM भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी की गारंटी और विष्णु के सुशासन की पिछले सत्र से इस सत्र तक धज्जियां उड़ चुकी हैं। सरेआम महिलाओं के गले रेते जा रहे हैं। फिरौती वसूलने के लिए गोली चल रही है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था समाप्त हो चुकी है। किसान परेशान हैं, खाद बीज को लेकर समस्या हो रही है। नक्सली घटनाएं बढ़ गई हैं और फिर से फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं।

ये खबर पढ़िए ...सती प्रथा की आग में जली गुलापी गुप्ता! पुलिस ने दर्ज की गुमशुदगी की रिपोर्ट, खुलेगा मौत का राज

बीजेपी ने भी कसी कमर

एक तरफ जहां कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति बना रही है तो वहीं, विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए भाजपा विधायक दल ने भी रणनीति तैयार कर ली है।

आपको बता दें कि सीएम हाउस में शुक्रवार 19 जुलाई को देर शाम बीजेपी विधायक दल की बैठक की थी। इस बैठक में सभी विधायकों से कहा गया था कि वे सभी सत्र के दौरान सदन में मौजूद रहें। साथ ही सभी आपनी तैयारी कर सदन में आएं ताकि किसी भी मुद्दे पर तथ्यों के साथ अपनी बात रख सकें।

विधायकों से कहा गया है कि सदन के भीतर कार्यवाही के दौरान गैरजरूरी टिप्पणी करने की बजाय सकारात्मक तरीके से अपनी बात रखें।

सरकार ने जो किया वह बताएंगे

विधायकों से कहा गया है कि राज्य सरकार ने पिछले छह-सात महीने में जितने भी जनकल्याणकारी काम किए हैं, उन सबकी लिस्ट बनाकर रखें। ताकि सदन के भीतर बोलते समय सभी सरकार के कामकाज को धाराप्रवाह तरीके से बता सकें। किसानों, महिलाओं, गरीबों, युवाओं, श्रमिकों समेत तमाम वर्गों के ​लिए किए गए कामों पर अपनी तैयारी कर लें।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

cg news in hindi chhatisgarh news hindi CONGRESS Chhatisgarh news chhatisgarh