धर्मांतरण को लेकर अब इस राज्य में भी बनने जा रहा कानून, जानिए डिटेल

धार्मिक न्यास मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि छत्तीसगढ़ की डेमोग्राफी को बर्बाद करने के लिए बहुत सारी शक्तियां काम कर रही हैं। उसे रोकने के लिए यह कानून लाया जा रहा है।

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
सीजी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. लालच या अन्य तरीकों से कराए जाने वाले अवैध धर्मांतरण को रोकने के लिए कानून बनाया जाएगा। ऐसा करने वाले राज्य का नाम है छत्तीसगढ़। इसके लिए चालू सत्र में ही विधेयक लाया जाएगा। यह बात विधानसभा में शिक्षा और धार्मिक न्यास मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की कही है। उनका कहना है कि छत्तीसगढ़ की डेमोग्राफी को बर्बाद करने के लिए बहुत सारी शक्तियां काम कर रही है। उसे रोकने के लिए यह कानून लाया जा रहा है। लीगल धर्मांतरण के अतिरिक्त अवैध तरीके से धर्मांतरण को रोकने के लिए यह कानून लाया जा रहा है। 

नक्सलियों ने जनपद ऑफिस के सामने काम कर रहे युवक का चाकू से गला रेता

अंग्रेजी में शुरू होगी पढ़ाई

मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने इस नगर पंचायत कर्मचारी की ली जान

बृजमोहन अग्रवाल ने सदन को बताया कि प्रदेश के 25 हजार स्कूलों में अंग्रेजी में पढ़ाई शुरू होगी। पहली कक्षा से पांचवीं तक अंग्रेजी में पढ़ाई होगी । उनका कहना है कि आत्मानंद स्कूल योजना के नाम पर कांग्रेस ने करप्शन किया। 251 पुराने भवनों में 800 करोड़ खर्च कर दिए। कांग्रेस ने विद्या को बाजार बनाने की कोशिश की। अब छत्तीसगढ़ के 25 हजार स्कूलों को इंग्लिश मीडियम बनाएंगे।  इसके साथ ही 1 साल में 33 हजार शिक्षकों की पदों पर भर्ती करेंगे।

केपीएस किड्स पर डीईओ और स्कूल प्रबंधन आमने सामने, जानें वजह

वेतन विसंगती दूर की जाएगी

अलर्ट! इंडिया में 66 % लोग ऑनलाइन डेटिंग स्कैम का हुए शिकार

मंत्री अग्रवाल का कहना है कि पांच साल तक कांग्रेस ने शिक्षकों का प्रमोशन नहीं किया। हम एक साल के भीतर प्रमोशन के रुके काम पूरे करेंगे। शिक्षकों की वेतन विसंगति भी दूर की जाएगी। सरकार एआई तकनीक से शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारेगी। उनका कहना है कि रियल टाइम मॉनिटरिंग के लिए विद्या ऑपरेटिंग सिस्टम बनाया जाएगा। इसके साथ ही सूरजपुर और गरियाबंद में डाइट की स्थापना की जाएगी। धर्मांतरण कानून | religious-conversion | religious conversion law | religious conversion act

धर्मान्तरण religious conversion कानून धर्मांतरण कानून religious conversion law religious conversion act