Lok Sabha Election: 7 मई को जनता करेगी बृजमोहन और ज्योत्सना की किस्मत का फैसला

छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासी घमासान मचा हुआ है। रायपुर में बीजेपी बृजमोहन अग्रवाल की जीत का दावा करते हुए इस अंतर प्रदेश में सबसे ज्यादा करने की कोशिश में है। इधर कोरबा में सरोज पांडे और ज्योत्सना महंत के बीच मुकाबला रोचक हो गया है।

author-image
Vikram Jain
New Update
public will decide fate Brijmohan and Jyotsna Mahant
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी, RAIPUR. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के तीसरे चरण में सात मई को छत्तीसगढ़ की सात सीटों पर वोट डाले जाएंगे। ये सीटें इसलिए अहम हैं क्योंकि इनमें राजधानी रायपुर, दूसरा महानगर बिलासपुर और दो दिग्गज नेत्रियों की जंग देख रहे कोरबा की सीट शामिल हैं। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के साथ ही कांग्रेस के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनावी सभा कर चुके हैं। महिलाओं के मंगलसूत्र और शहादत की विरासत का मसला यहीं से पूरे देश में पहुंचा है। वहीं BJP के बड़े नेता बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agarwal) का मुद्दा जीत का नहीं बल्कि जीत के मार्जिन का बन गया है। इन सात सीटों पर वोटिंग प्रतिशत बढ़ाना भी बीजेपी के लिए साख का सवाल बन गया है। इसके लिए बीजेपी का टॉप टू बॉटम लगा हुआ है।

इन सात सीटों पर ये हैं आमने-सामने

रायपुर : बृजमोहन अग्रवाल, बीजेपी

             विकास उपाध्याय,कांग्रेस

दुर्ग : विजय बघेल,बीजेपी

         राजेंद्र साहू,कांग्रेस

सरगुजा : चिंतामणि महाराज,बीजेपी

              शशि सिंह,कांग्रेस

रायगढ़ : राधेश्याम राठियाड़ा,बीजेपी

              मेनका देवी सिंह,कांग्रेस

जांजगीर : कमलेश जांगड़े,बीजेपी

                शिव डेहरिया,कांग्रेस

कोरबा : सरोज पांडे,बीजेपी

             ज्योत्सना महंत,कांग्रेस

बिलासपुर : तोखन साहू,बीजेपी

                देवेंद्र सिंह यादव,कांग्रेस

ये खबर भी पढ़ें... 

दूध, सब्जी और लॉन्ड्री वाला बनकर महाराष्ट्र से 26 सटोरियों को पकड़ा

Liquor scam: अनवर ढेबर की जमानत याचिका खारिज, 7 आरोपियों की 205 करोड़ की 179 संपत्तियां कुर्क

रायपुर और कोरबा पर सबकी नजर

छत्तीसगढ़ की जिन सात सीटों पर मतदान होना है उनमें रायपुर और कोरबा पर सबकी नजर है। रायपुर से बीजेपी के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल और कांग्रेस के युवा नेता विकास उपाध्याय प्रत्याशी हैं। बीजेपी के लिए यहां जीत का कोई मुद्दा नहीं है। पार्टी यहां पर सिर्फ जीत के मार्जिन की बात कर रही है। पार्टी को लगता है कि बृजमोहन अग्रवाल के सामने जीत का संकट नहीं है बल्कि कोशिश ये है कि उनकी जीत का अंतर छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा हो। वहीं कोरबा में भी बीजेपी की फायर ब्रांड नेता सरोज पांडे और चरणदास महंत की पत्नी ज्योत्सना महंत (Jyotsna Mahant) का मुकाबला रोचक हो गया है। कांग्रेस सरोज पांडे को बाहरी उम्मीदवार बता रही है तो बीजेपी ज्योत्सना को बिना काम की सांसद करार दे रही है। यहां पर भी मुकाबला बेहद कड़ा हो गया है। 

ये खबर भी पढ़ें... 

Weather Update : मध्य प्रदेश के 14 शहरों में टेम्प्रेचर 40 डिग्री पार, छत्तीसगढ़ में भी हीटवेव का अलर्ट

सजा के बजाय तरक्की की सीढ़ी चढ़ रहे IFS श्रीनिवास राव, जानें पूरा मामला

मोदी का मंगलसूत्र, तो प्रियंका की विरासत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलसूत्र वाला बयान सबसे पहले इसी छत्तीसगढ़ की धरती से निकला था। मोदी ने सरगुजा की सभा में कहा था कि कांग्रेस लोगों की विरासत को छीनने की तैयारी कर रही है। यदि कांग्रेस की सरकार बन गई तो वो आपसे आपके गहने,पैत्रिक जमीन और यहां तक कि मंगलसूत्र भी छीन लेगी। वहीं प्रियंका का भावुकता से दिया गया एक बयान भी देश में खूब वायरल हुआ। प्रियंका गांधी ने कोरबा में कहा कि मोदी उनके परिवार पर लांछन लगाते हैं,विरासत की बात करते हैं जबकि मुझे तो विरासत में पिता की शहादत मिली है। अब देखना है कि आखिर जनता के मन में किस बयान का कितना असर होता है।

लोकसभा चुनाव BJP बीजेपी Brijmohan Agarwal बृजमोहन अग्रवाल jyotsna mahant ज्योत्सना महंत Lok Sabha election