Advertisment

सारनाथ एक्सप्रेस में RPSF जवान से चली गोली, मौत और एक अन्य यात्री घायल

रायपुर रेलवे स्टेशन पर सरनाथ एक्सप्रेस (Sarnath Express) में फायरिंग से एक आरपीएसएफ (RPSF) जवान की मौत हो गई है। वहीं इस घटना में ट्रेन में सवार एक यात्री घायल हो गया है। जिसे रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

author-image
BP shrivastava
New Update
RPSF jawan

रायपुर रेलवे स्टेशन पर सरनाथ एक्सप्रेस (Sarnath Express) में फायरिंग से एक आरपीएसएफ (RPSF) जवान की मौत हो गई है।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. रायपुर रेलवे स्टेशन पर सरनाथ एक्सप्रेस (Sarnath Express) में फायरिंग से एक आरपीएसएफ (RPSF) जवान की मौत हो गई है। वहीं इस घटना में ट्रेन में सवार एक यात्री घायल हो गया है। जिसे रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरपीएसएफ जवान का नाम दिनेश चंद्र बताया जा रहा है। गोली गलती से चलने या हैंडलिंग में किसी तरह की लापरवाही होना प्रारंभित तौर पर सामने आया है।

Advertisment

आरपीएफ के सूत्रों ने इस घटना की पुष्टी की है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंकर मामले की जांच कर रहे हैं।

रायपुर के खुटेरी बांध में डूबे 3 कॉलेज स्टूडेंट, 2 की मौत, एक लापता

सारनाथ एक्सप्रेस में ड्यूटी पर था जवान

Advertisment

उसलापुर से रायपुर तक उप निरीक्षक एसडी घोष 4 आरपीएसएफ जवानों को लीड कर रहे थे। रायपुर स्टेशन प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर सुबह कीब 6 बजे आरपीएसएफ आरक्षक दिनेश चंद्र की बंदूक से कोच नंबर S2 से उतरते समय एक्सीडेंटल फायर हो गया। जिससे स्वयं दिनेश चंद्र के सीने पर गोली लगी।

मंत्री के बंगले पर गार्ड ने की आत्महत्या, खुद को मारी गोली

यात्री मोहम्मद दानिश घायल

इसके अलावा ऊपर बर्थ में नौरोजाबाद निवासी मोहम्मद दानिश और साइड में उसके पिता सोए हुए थे। गोली चलने की आवाज से वे दोनों उठे तो देखा कि मोहम्मद दानिश के पेट में भी गोली लगी है। जवान और मोहम्मद दानिश दोनों को रामकृष्ण हॉस्पिटल लेजा कर भर्ती कराया गया। जिसमें जवान दिनेश चंद्र पिता करतार सिंह (राजस्थान) की रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल में मौत हो गई। वहीं नौरोजाबाद निवासी मोहम्मद दानिश पिता इक्तियाक आलम का इलाज चल रहा है।

कवर्धा में फर्जी एनकाउंटर ! 5 जवानों ने कई नक्सलियों को कैसे खदेड़ा ?

रायपुर रेलवे स्टेशन सरनाथ एक्सप्रेस RPSF
Advertisment
Advertisment