आदिवासी बच्चे भी बन सकें डॉक्टर इसलिए सरगुजा कलेक्टर ने कोटा से मंगवाया 30 साल का स्टडी मटेरियल

नीट की परीक्षा के लिए कलेक्टर विलास भोस्कर रोज बच्चों को टिप्स देते हैं। साथ ही भोस्कर NEET की PREPARATION कर रहे बच्चों की कोचिंग का फीडबैक भी लेते हैं।

author-image
Dolly patil
New Update
NEET EXAM
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) में सरगुजा के कलेक्टर विलास भोस्कर ने आदिवासी ( Tribal ) और गरीब बच्चों को नीट की तैयारी करवाने के लिए अनूठी पहल की है। दरअसल कलेक्टर ने आदिवासी और गरीब बच्चों को अपने ही जिले में नीट ( NEET Exam ) की तैयारी करवाने के लिए फ्री कोचिंग शूरू की है। इसी के साथ भोस्कर ने बच्चों को कोचिंग देने के लिए 30 साल का स्टडी मटेरियल भी मगंवाया है। स्टडी मटेरियल में पेपर से लेकर पढ़ाई में काम आने वाला जरूरत का सामान शामिल है।

आदिवासी और गरीब बच्चों के लिए फ्री में रहना, खाना

 कलेक्टर विलास भोस्कर का कहना है कि गरीब आदिवासी बच्चे NEET PREPARATION के लिए महंगी कोचिंग और कोटा जाने का खर्च नहीं उठा सकते हैं। इसलिए उन्होंने ऐसे बच्चों को अपने ही जिले में पढ़ाने का जिम्मा उठाया है। कलेक्टर के मार्गदर्शन में शुरू हुई यह कोचिंग डेढ़ माह तक चलने वाली है। इसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए बच्चों के लिए आवासीय विद्यालय की व्यवस्था भी की गई है। कोचिंग शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुलिस लाइन अंबिकापुर में दी जा रही है।  

विषय विशेषज्ञों को सौंपी जिम्मेदारी

बच्चों को नीट की तैयारी करवाने के लिए कलेक्टर ने विभिन्न विषयों के विषय विशेषज्ञों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है। इसमें प्रशासनिक अधिकारी, मेडिकल कॉलेज के नवनियुक्त प्रोफेसर और पूर्व मेडिकल छात्रों को जिम्मेदारी दी गई है। इसी के साथ कलेक्टर खुद भी हफ्ते में एक दिन क्लास ले रहे हैं।

 

यह खबरें भी पढ़ें

क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें संभलकर

रिटायर्ड आईएएस टुटेजा गिरफ्तार

महावीर जयंती आज, जानिए कौन थे भगवान महावीर 

एमपी में कम वोटिंग से किसको होने वाला है फायदा

 

 

सरगुजा कलेक्टर I विलास भोस्कर I सरगुजा कलेक्टर विलास भोस्कर I IAS विलास भोस्कर I | NEET PREPARATION | Tribal Student | How to Prepare for NEET  

 

सरगुजा कलेक्टर Tribal Student How to Prepare for NEET NEET PREPARATION Free Coaching Class सरगुजा कलेक्टर विलास भोस्कर विलास भोस्कर IAS विलास भोस्कर