छत्तीसगढ़ में शौचालयों की गिनती करने में लगे शिक्षक, शिक्षा अधिकारी ने 10 जून तक दी डेड लाइन

शिक्षा अधिकारी ने दुर्ग के 119 शिक्षकों की डयूटी क्षेत्र के गांवों में बने शौचालयों की गिनती करने में लगा दी है। विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी कर शिक्षकों को 10 जून तक गिनती पूरी करके रिपोर्ट देने के निर्देश दिए..

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
शौचालय गिनवाएंगे गुरुजी

छत्तीसगढ़ में शौचालयों की गिनती करने में लगे शिक्षक

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Teachers counting toilets in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ में अब शिक्षकों की ड्यूटी शौचालयों की गिनती करने में लगा दी गई है। दरअसल, धमधा विकास खंड के शिक्षा अधिकारी ने दुर्ग के 119 शिक्षकों की डयूटी क्षेत्र के गांवों में बने शौचालयों की गिनती करने में लगा दी है। विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी किया है, जिसमें सहायक शिक्षकों से लेकर प्रधान पाठक तक के नाम और मोबाइल नंबर दर्ज हैं। शिक्षकों को 10 जून तक गिनती पूरी करके रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

ये खबर भी पढ़िए..  Credit Card New Rules : क्रेडिट कार्ड का ये नया नियम आपको निराश कर देगा, फीस नहीं लगेगी, मगर…

आदेश में कही ये बात 

विकासखंड शिक्षा अधिकारी की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि 2 अक्टुबर 2022 को राष्ट्रीय स्तर पर Retrofit to twin pit" अभिमान प्रारम्भ किया गया। जिसके अंतर्गत स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के एमआईएस ए Module 67 C में ग्राम स्तर पर निर्मित शौचालय twin pit, single pit, septic tank and others (Ecosan etc) से संबंधित डेटा, को बेसलाईन माडयूल में अपलोड किया गया है। 

ये खबर भी पढ़िए..Bought Liquor Cashless : शराब खरीदी के लिए कैश लेस भुगतान, ओवररेट पर लगेगी लगाम

बेसलाईन माड्यूल में अपडेट किये गये डेटा और भारत सरकार द्वारा आयोजित स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023-24 में तृतीय पक्ष के द्वारा किए गए सत्यापन में प्राप्त राज्य स्तरीय आकड़ों में भित्रता है। बेसलाईन आकड़ों का पुनः सत्यापन 10.06.2024 तक पूर्ण किये जाने के लिए दल गठित किया जाना है। 

छत्तीसगढ़ न्यूज़ | छत्तीसगढ़ शौचालयों की गिनती

ये खबर भी पढ़िए..  छत्तीसगढ़ PDS राशन घोटाला : हितग्राहियों का अंगूठा लगाकर 16 लाख का राशन डकार गए बीजेपी नेता

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

छत्तीसगढ़ न्यूज़ Teachers counting toilets छत्तीसगढ़ शौचालयों की गिनती