छत्तीसगढ़ PDS राशन घोटाला : हितग्राहियों का अंगूठा लगाकर 16 लाख का राशन डकार गए बीजेपी नेता

कबीरधाम में राशन दुकान चलाने वालों पर 16 लाख रुपए का राशन घोटाला करने का आरोप कांग्रेस ने लगाया है। कांग्रेस का आरोप है कि इस घोटाला में भाजपा के स्थानीय नेता भी शामिल..

author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
Chhattisgarh PDS ration scam

Chhattisgarh PDS ration scam

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Chhattisgarh Ration Scam : छत्तीसगढ़ के राशन घोटाले मामले ने खूब चर्चा बटोरी है। अब इसी मामले को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं पर इस घोटाले में लिप्त होने की बात कही है। कांग्रेस ने कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा में राशन दुकान चलाने वालों पर 16 लाख रुपए का राशन घोटाला ( Chhattisgarh PDS ration scam ) करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का आरोप है कि इस घोटाला में भाजपा के स्थानीय नेता भी शामिल है, जिन्होंने 300 से ज्यादा राशन हितग्राहियों से अंगूठा तो लगवा लिया लेकिन उन्हें अप्रैल और मई का राशन सामग्री नहीं दिया। वहीं कांग्रेस ने राशन घोटालेबाजों की गिरफ्तारी ना होने पर सवाल उठाए हैं।

ये खबर भी पढ़िए ...छत्तीसगढ़ में फैला डायरिया, अस्पताल में कम पड़े बेड, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने मीडिया में बयान दिया है। इस दौरान उन्होंने स्थानीय बीजेपी नेताओं पर राशन घोटाले को लेकर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राशन में घोटाला होने की बात सामने आई, जिसके बाद खाद्य विभाग ने सहसपुर लोहरा क्षेत्र के ठाने में FIR दर्ज करवाई लेकिन इसके बाद भी कोई कार्यवाही नही हुई। गुस्साए ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया, जिसके बाद राशन दुकान के मालिक और सचिव के खिलाफ मामला दर्ज किया। 

ये खबर भी पढ़िए ...Bought Liquor Cashless : शराब खरीदी के लिए कैश लेस भुगतान, ओवररेट पर लगेगी लगाम

घोटालों पर उप मुख्यमंत्री मौन 

धनंजय सिंह ठाकुर ने बताया कि राज्य की वर्तमान सरकार राज्य भर में राशन सामग्री में घपला करने में भाजपा पूरी तरह लगी हुई है। कवर्धा के विधायक विजय शर्मा के मंत्री बनने के बाद कबीरधाम जिले में घोटालों की बाढ़ आ गयी है। गड़बड़ियों और घोटालों पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा मौन रहते हैं। प्रदेश कांग्रेस ने सहसपुर लोहारा में राशन घोटाले में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग की है। 

ये खबर भी पढ़िए ...रायपुर मास्टर प्लान : बिल्डर को फायदा पहुंचाने 10 एकड़ से ज्यादा आवासीय जमीन को बनाया औद्योगिक लैंड

प्रदेश कांग्रेस नेता धनंजय ने कहा कि राशन सामग्री में प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना का भी राशन शामिल है। इस मामले में कबीरधाम जिले के मुखिया कलेक्टर जनमेजय महोबे की चुप्पी बहुत कुछ बयान करती है। आखिर कलेक्टर ने राशन घोटाले में गिरफ्तारी सुनिश्चित क्यों नहीं की?

ये खबर भी पढ़िए ...नए-नए भाजपाई बने दर्जन भर कांग्रेसियों को क्यों मिला मानहानि का नोटिस

क्या है छत्तीसगढ़ PDS राशन घोटाला 

दरअसल, छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में पीडीएस घोटाला अप्रैल 2023 में सामने आया। नगर निगम क्षेत्र की चार सरकारी दुकानों की जांच में करीब 1.40 करोड़ रुपये का राशन कम मिला है। इसके बाद खाद्य अधिकारी की रिपोर्ट पर कोतवाली और गांधीनगर पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। इनमें चार राशन दुकानों का संचालन करने वाली समितियों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सेल्समैन शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़िए ...Credit Card New Rules : क्रेडिट कार्ड का ये नया नियम आपको निराश कर देगा, फीस नहीं लगेगी, मगर…

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

छत्तीसगढ़ PDS राशन घोटाला क्या है छत्तीसगढ़ PDS राशन घोटाला Chhattisgarh PDS ration scam