नर्सिंग घोटाला मामले की जांच कर रहा अफसर 10 लाख की रिश्वत लेते पकड़ाया

मध्य प्रदेश में नर्सिंग घोटाले की जांच कर रहे एक अफसर को सीबीआई की टीम ने 10 लाख की रिश्वत लेते भोपाल से गिरफ्तार किया। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी कार्रवाई चल रही है।

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
10 लाख की रिश्वत
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के भोपाल से एमपी नर्सिंग घोटाला ( mp nursing scam ) मामले की जांच करने वाला एक अफसर रिश्वत लेते पकड़ाया है। रविवार ( 19 मई) को सीबीआई की एक टीम ने भोपाल में आरोपी इंस्पेक्टर को अपने घर से रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। CBI की टीम ने अफसर के प्रोफेसर कॉलोनी स्थित घर पर छापा मारा और उन्हें रिश्वत लेते पकड़ा। अफसर राहुल राज ( Rahul Raj ) के घर से तलाशी के दौरान सीबीआई की टीम को 7 लाख 88 हजार रुपए नकद बरामद हुए है। इसके अलावा 100-100 ग्राम के सोने के बिस्किट भी जब्त किए गए हैं। बरामद की गई कुल सामग्री की कीमत 10 लाख तक बताई जा रही है। 

रिश्वत देने वाले भी गिरफ्तार

अफसर राहुल राज को मध्य प्रदेश नर्सिंग घोटाला मामले को रफा-दफा करने के लिए रिश्वत दी गई थी। रिश्वत देने वाले भी CBI के हाथ लग गए हैं। कॉलेज प्रबंधन ने ही मामला निपटाने के लिए अफसर को रिश्वत दी थी। सीबीआई ने भोपाल के मलय कॉलेज ऑफ नर्सिंग के चेयरमैन अनिल भास्करन, प्रिंसिपल सूना अनिल भास्करन और एक मीडिएटर सचिन जैन को  रिश्वत देने के मामले में गिरफ्तार किया है। राहुल राज सहित सभी 4 आरोपियों को सीबीआई ने 29 मई तक रिमांड पर भेजा है। 

ये खबर भी पढ़िये...

नगर निगम फर्जी बिल घोटाला- 6000 करोड़ रुपए का भुगतान जांच के दायरे में आया, सभी फर्म की होगी जांच

इंदौर, रतलाम से भी लोगों की गिरफ्तारी 

इसके अलावा CBI ने रविवार को इंदौर और रतलाम में भी कार्रवाई की है। यहां से 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन्हें भी जल्द कोर्ट में पेश किया जाएगा। रतलाम में की गई इस कार्रवाई के बारे में पुलिस को भी जानकारी नहीं थी। हाईकोर्ट के निर्देश पर सीबीआई का जांच दल नर्सिंग कॉलेज घोटाले की जांच कर रहा है। सीबीआई के जांच दल में एमपी नर्सिंग काउंसिल के अधिकारी, सीबीआई के अफसर और पटवारी शामिल हैं। प्रदेश के कुल 363 कॉलेजों की जांच हो रही है। 

thesootr links

 

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

mp nursing scam एमपी नर्सिंग घोटाला अफसर रिश्वत लेते पकड़ाया नर्सिंग घोटाला मध्य प्रदेश नर्सिंग घोटाला रिश्वत